1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बायोलॉजिकल ई को टीका विनिर्माण क्षमता बढ़ाने को 5 करोड़ डॉलर का वित्तपोषण देगा DFC

बायोलॉजिकल ई को टीका विनिर्माण क्षमता बढ़ाने को 5 करोड़ डॉलर का वित्तपोषण देगा DFC

अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के बयान में कहा गया है कि यह समझौता कोविड-19 से निपटने के प्रयासों को बढ़ावा देने में मदद करेगा और भारत तथा पूरे हिंद-प्रशांत क्षेत्र में दीर्घकालिक वैश्विक स्वास्थ्य को भी लाभान्वित करेगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 23, 2021 23:17 IST
बायोलॉजिकल ई को टीका विनिर्माण क्षमता बढ़ाने को 5 करोड़ डॉलर का वित्तपोषण देगा DFC- India TV Hindi News
Photo:BIOLOGICAL E

बायोलॉजिकल ई को टीका विनिर्माण क्षमता बढ़ाने को 5 करोड़ डॉलर का वित्तपोषण देगा DFC

हैदराबाद: अमेरिका का अंतरराष्ट्रीय विकास वित्त निगम (डीएफसी) बायोलॉजिकल ई लिमिटेड को अपनी कोविड-19 टीके की विनिर्माण क्षमता बढ़ाने के लिए पांच करोड़ डॉलर का वित्तपोषण उपलब्ध कराएगा। यहां अमेरिकी वाणिज्य दूतावास से जारी बयान में कहा गया है कि डीएफसी के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) डेविड मार्चिक और बायोलॉजिकल ई लिमिटेड की प्रबंध निदेशक महिमा दतला 25 अक्टूबर को वित्तपोषण समझौते पर औपचारिक रूप देंगे। 

बयान में कहा गया, “25 अक्टूबर को डीएफसी के मुख्य परिचालन अधिकारी डेविड मार्चिक और बायोलॉजिकल ई लिमिटेड की प्रबंध निदेशक महिमा दतला कोविड-19 टीकों के उत्पादन के लिए कंपनी की क्षमता का विस्तार करने के लिए पांच करोड़ डॉलर के वित्तपोषण समझौते को औपचारिक रूप देंगे।” 

अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के बयान में कहा गया है कि यह समझौता कोविड-19 से निपटने के प्रयासों को बढ़ावा देने में मदद करेगा और भारत तथा पूरे हिंद-प्रशांत क्षेत्र में दीर्घकालिक वैश्विक स्वास्थ्य को भी लाभान्वित करेगा। डीएफसी अमेरिका का विकास बैंक है और वर्तमान में विकासशील दुनिया के सामने आने वाली सबसे महत्वपूर्ण चुनौतियों के समाधान के लिए इसने निजी क्षेत्र के साथ भागीदारी की है।

Latest Business News

Write a comment