Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. BIG Announcement: गूगल करेगी जियो प्‍लेटफॉर्म्‍स में 33,737 करोड़ रुपए का निवेश, मुकेश अंबानी ने की घोषणा

BIG Announcement: गूगल करेगी जियो प्‍लेटफॉर्म्‍स में 33,737 करोड़ रुपए का निवेश, मुकेश अंबानी ने की घोषणा

फेसबुक, इंटेल कॉर्प और क्वालकॉम के बाद अब गूगल भी जियो में रणनीतिक निवेशक बन गई है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: July 15, 2020 23:14 IST
Google will invest Rs 33,737 crore for 7.7pc in Jio Platforms- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Google will invest Rs 33,737 crore for 7.7pc in Jio Platforms

नई दिल्‍ली। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी की 43वीं वार्षिक आम बैठक में एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि गूगल जियो प्‍लेटफॉर्म्‍स में 7.7 प्रतिशत हिस्‍सेदारी खरीदने के लिए 33,737 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। मुकेश अंबानी ने शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा कि गूगल जियो प्‍लेटफॉर्म्‍स में 7.7 प्रतिशत हिस्‍सेदारी का अधिग्रहण करने के लिए 33,737 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

जियो टेलीकॉम एंटरप्राइज जियो इंफोकॉम का परिचालन करती है, जो भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी होने के साथ ही साथ सबसे बड़ी मूवी, न्‍यूज और म्‍यूजिक एप्‍स भी है। फेसबुक, इंटेल कॉर्प और क्‍वालकॉम के बाद अब गूगल भी जियो में रणनीतिक निवेशक बन गई है।

गूगल द्वारा किया जाने वाला यह निवेश 13 हफ्तों में 14वें सौदे का नतीजा है। इस नए सौदे के साथ रिलायंस जियो प्‍लेटफॉर्म्‍स में अबतक कुल 33 प्रतिशत हिस्‍सेदारी बेच चुकी है। इस बिक्री से रिलायंस को कुल 1,52,056 करोड़ रुपए की पूंजी मिलेगी।

जियो ने छह सबसे प्रमुख टेक्‍नोलॉजी और फाइनेंशियल निवेशकों के साथ ही साथ 3 सॉवरन फंड्स से भी निवेश हासिल किया है। फेसबुक ने जियो प्‍लेटफॉर्म्‍स में 9.99 प्रतिशत हिस्‍सेदारी के लिए 22 अप्रैल को 43,574 करोड़ रुपए का निवेश करने की घोषणा की थी। उसके बाद से रिलायंस वैश्विक निवेशकों जैसे एटलांटिक, केकेआर, साउदी सॉवरेन वेल्‍थ फंड, अबुधाबी स्‍टेट फंड, साउदी अरब के पीआईएफ, इंटेल और क्‍वालकॉम को जियो की हिस्‍सेदारी बेच चुकी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement