1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पेट्रोल डीजल के बाद अब विमान ईंधन पर भी राहत, हरियाणा सरकार ने लागू वैट में की कटौती

पेट्रोल डीजल के बाद हरियाणा ने दी एक और राहत, विमान ईंधन पर लागू वैट में की कटौती

सिंधिया ने अपने ट्वीट में कहा कि विमान ईंधन पर वैट की दर को एक प्रतिशत करने से हरियाणा में हवाई संपर्क एवं आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: November 29, 2021 11:56 IST
पेट्रोल डीजल के बाद...- India TV Paisa
Photo:PTI

पेट्रोल डीजल के बाद अब विमान ईंधन पर भी राहत, हरियाणा सरकार ने लागू वैट में की कटौती 

Highlights

  • हरियाणा ने विमान ईंधन पर लागू वैट में कटौती कर एक प्रतिशत की
  • सिंधिया ने ट्वीट कर हरियाणा सरकार के इस कदम की सराहना की
  • सिंधिया राज्यों से विमान ईंधन पर कर की दर में कटौती का अनुरोध कर रहे हैं

नयी दिल्ली। पेट्रोल डीजल पर वैट कटौती के बाद अब विमान ईंधन को लेकर भी राहत की खबर आई है। हरियाणा ने विमानों में इस्तेमाल होने वाले ईंधन पर लागू मूल्य-वर्द्धित कर (वैट) में कटौती कर एक प्रतिशत कर दिया है। नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को कई ट्वीट कर हरियाणा सरकार के इस कदम की सराहना की। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का आभार जताते हुए कहा कि हरियाणा सरकार का यह कदम अन्य राज्यों के समक्ष एक उदाहरण पेश करेगा। 

सिंधिया ने अपने ट्वीट में कहा कि विमान ईंधन पर वैट की दर को एक प्रतिशत करने से हरियाणा में हवाई संपर्क एवं आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा। इसके साथ ही हरियाणा कर दरों में कटौती करने वाले अंडमान एवं निकोबार, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और त्रिपुरा की कतार में शामिल हो गया है। 

नागर विमानन मंत्री लगातार राज्यों से विमान ईंधन पर कर की दर में कटौती का अनुरोध करते रहे हैं। किसी भी एयरलाइन की परिचालन लागत का एक बड़ा हिस्सा विमान ईंधन का होता है। इसके पहले गत 18 नवंबर को सिंधिया ने कहा था कि सात राज्य एवं केंद्रशासित प्रदेश विमान ईंधन पर वैट की दर में कटौती कर चुके हैं।

Write a comment
erussia-ukraine-news