Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. #AutoExpo2016: होंडा ने पेश की पहली क्रॉसओवर बाइक नवी, यामाहा, डीएसके, पियाजियो और UM ने भी शोकेस किए नए मॉडल

#AutoExpo2016: होंडा ने पेश की पहली क्रॉसओवर बाइक नवी, यामाहा, डीएसके, पियाजियो और UM ने भी शोकेस किए नए मॉडल

होंडा टूव्‍हीलर्स ने ऑटो एक्‍स्‍पो में 10 मॉडल शोकेस किए हैं। जिसमें सबसे खास कंपनी की क्रॉसओवर बाइक नवी है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 39,500 रखी गई है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: February 03, 2016 17:54 IST
#AutoExpo2016: होंडा ने पेश की पहली क्रॉसओवर बाइक नवी, यामाहा, डीएसके, पियाजियो और UM ने भी शोकेस किए नए मॉडल- India TV Paisa
#AutoExpo2016: होंडा ने पेश की पहली क्रॉसओवर बाइक नवी, यामाहा, डीएसके, पियाजियो और UM ने भी शोकेस किए नए मॉडल

नई दिल्‍ली। ऑटो एक्‍स्‍पो के पहले दिन टू-व्‍हीलर कंपनियों ने कई शानदार मॉडल पेश किए। सबसे जबर्दस्‍त एंट्री होंडा टूव्‍हीलर्स ने ली। कंपनी ने ऑटो एक्‍स्‍पो में 10 मॉडल शोकेस किए हैं। जिसमें सबसे खास कंपनी की क्रॉसओवर बाइक नवी है। कंपनी ने इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 39,500 रखी गई है। यह पहली कस्‍टमाइज्‍ड बाइक होगी। जिसका रंग और डिजाइन कस्‍टमर खुद अपनी पसंद से चूज कर सकेंगे। होंडा के अलावा यामाहा मोटर्स ने भी अपनी नई बाइक और स्‍कूटर्स पेश किए। वहीं पावर बाइकिंग सेगमेंट में डीएसके और अमेरिकी बाइक कंपनी यूएम ने भी अपनी नई बाइक्‍स से भी पर्दा उठाया।

यह भी पढ़ें- #AutoExpo2016: हुंडई ने पेश की ग्लोबल एसयूवी टक्सन, कीमत 17-20 लाख रुपए के बीच रहने की उम्मीद

अप्रैल से शुरू होगी नवी की डिलिवरी

होंडा के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट(सेल्‍स मार्केटिंग) यदविंदर सिंह गुलेरिया ने बताया कि 110 सीसी सेगमेंट में नवी भारत का पहला क्रॉसओवर प्रोडक्‍ट है। यह बाइक भारत में ही विकसित की गई है। कंपनी इस बाइक की डिलिवरी इस साल अप्रैल से शुरू कर देगी। कंपनी ने ऑटो एक्‍सपो में भारत में वि‍कसित सीआरएफ एल अफ्रीका ट्विन की झलक भी दाखाई। कंपनी ने आज नियोविंग, ईवी कब, सीएक्‍स 02 और नवी कॉन्‍सेप्‍ट नाम से 4 कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल भी पेश किए।

यह भी पढ़ें- #AutoExpo2016: शुरू हुआ ऑटो एक्‍सपो, मारुति ने पेश की विटारा ब्रेजा

देखें और तस्वीरें

auto expo launches

Capture1 (3)IndiaTV Paisa

Capture4 (1)IndiaTV Paisa

Untitled-1 (6)IndiaTV Paisa

Capture2 (5)IndiaTV Paisa

Capture5 (4)IndiaTV Paisa

Capture3 (5)IndiaTV Paisa

CaRhALiW0AAeCK0.jpg-largeIndiaTV Paisa

Capture1 (4)IndiaTV Paisa

Untitled-2 (6)IndiaTV Paisa

Capture5 (3)IndiaTV Paisa

यामाहा, डीएसके और यूएम की बाइक भी आईं सामने

आटो एक्‍सपो में जापानी कंपनी यामाहा ने अपना नया स्‍कूअर सिग्‍नस रे को पेश किया। कंपनी के मुताबिक 50 से 60 हजार रुपए के बीच कीमत वाला यह‍ स्‍कूटर पूरी तरह से शहरी यूथ को फोकस करके तैयार किया गया है। इसके अलावा डीएसके मोटोव्‍हील्‍स ने आज 4 बाइक्‍स पेश कीं। इसमें टीएनटी नैकेड टी-135, बीएक्‍स 250, टॉरनेडो 300 और टीआरके 502 शामिल हैं। ये चारों बाइक्‍स जल्‍द ही मार्केट में लॉन्‍च भी कर दी जाएंगी। साथ ही अमेरिकी कंपनी UM मोटरसाइकिल इंटरनेशनल ने ऑटो एक्‍स्‍पो के जरिये भारतीय बाजार में दस्‍तक दे दी है। कंपनी इस आज रेनिगेड कमांडो के दो संस्करण रेनिगेड स्पोर्ट और क्लासिक को पेश किया। इनकी एक्‍स शोरूम कीमत 1.5 लाख रुपए से शुरू है।

पियाजियो ने पेश की एप्रिलिया एसआर 150

इटेलियन कंपनी पियाजियो ने स्पोर्ट स्कूटर-बाइक एप्रिलिया एसआर 150 पेश कर भारत के प्रीमियम दोपहिया वाहन बाजार में आज कदम रखा। कंपनी का यह मॉडल मोटरसाइकिल और स्कूटर का मिला जुला रूप है। जिसमें 150 सीसी का इंजन लगा है और कंपनी इसे बिक्री के लिए अगस्त में पेश करेगी। क्रॉसओवर में मोटरसाइकिल सरीखे 14 इंच के पहिये होंगे और स्कूटर की तरह आटो गियर होंगे। कंपनी ने एप्रिलिया के अलावा यहां आटो एक्सपो में वेस्पा और मोटो गुज्जी ब्रांडों के भी वाहन प्रदर्शित किए।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement