Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Microsoft ने किया OYO में निवेश, 37 करोड़ रुपये के खरीदे इक्विटी शेयर

Microsoft ने किया OYO में निवेश, 37 करोड़ रुपये के खरीदे इक्विटी शेयर

ओयो होटल्स एंड होम्स प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी सेबी के पास DRHP सितंबर में फाइल कर सकती है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: August 23, 2021 11:57 IST
Microsoft Corporation invests Rs 37 crore in OYO- India TV Paisa

Microsoft Corporation invests Rs 37 crore in OYO

नई दिल्‍ली। अमेरिका की टेक दिग्‍गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन (Microsoft Corporation) ने आतिथ्‍य कंपनी ओयो (OYO) में 37 करोड़ रुपये (50 लाख डॉलर) का निवेश किया है। ओयो ने नियामकीय सूचना में बताया कि माइक्रोसॉफ्ट ने यह निवेश इक्विटी शेयर और निजी नियोजन आधार पर अनिवार्य परिवर्तनीय संचयी वरीयता शेयरों के माध्‍मय से किया है।  

ओरावेल स्‍टे प्रा. लि., जो ओयो रूम्‍स चेन के नाम से होटलों का परिचालन करती है, ने 16 जुलाई को आयोजित अपनी असाधारण आम बैठक में निजी नियोजन आधार पर माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन को 4,971,650 डॉलर के बराबर मूल्‍य के इक्विटी शेयर और सीरीज एफ2 अनिवार्य परिवर्तनीय संचयी वरीयता शेयर जारी करने की अनुमति प्रदान की थी।  

जुलाई में, ओयो ने कर्ज चुकाने और अन्‍य कारोबारी निवेश के लिए ग्‍लोबल इंस्‍टीट्यूशनल इनवेस्‍टर्स से 4,920 करोड़ रुपये जुटाने के लिए टीएलबी फंडिंग की घोषणा की थी। ओयो होटल्स एंड होम्स प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) लाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए कंपनी बाजार नियामक सेबी के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) सितंबर में फाइल कर सकती है। 

ओयो में जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प की 46 फीसदी हिस्सेदारी है। हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट 2020 के अनुसार, ओयो के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रितेश अग्रवाल दुनिया के दूसरे सबसे युवा सेल्फ मेड अरबपति हैं। ओयो देश की सबसे बड़ी स्टार्टअप कंपनियों में से एक है। इसकी स्थापना 2013 में रितेश अग्रवाल ने की थी। यह दुनियाभर में बजट होटल्स के लिए एग्रीगेटर का काम करती है।

यह भी पढ़ें: गोल्‍ड हॉलमार्किंग के खिलाफ ज्‍वेलर्स करेंगे हड़ताल

यह भी पढ़ें: Kia ने बनाया रिकॉर्ड, दो साल में बेच डाली इतनी Seltos

यह भी पढ़ें: IOCL ने आम जनता को किया सावधान, इन जगहों पर बिक रहा है नकली बायो-डीजल

यह भी पढ़ें: तालिबान के हाथ लगा जमीन में छुपा एक बड़ा खजाना, इसलिए चीन कर रहा है मदद

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement