1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Kia ने दो साल में बेची 2 लाख SUV Seltos, 1.5 लाख कनेक्‍टेड वाहनों की भी हुई बिक्री

Kia ने दो साल में बेची 2 लाख SUV Seltos,1.5 लाख कनेक्‍टेड वाहनों की भी हुई बिक्री

भारतीय यात्री वाहन बाजार बदलते उपभोक्ता ट्रेंड, नवीनतम फीचर्स के लिए बढ़ती इच्छा और अत्याधुनिक कनेक्टेड-कार टेक्नोलॉजी के कारण बदलाव के दौर से गुजर रहा है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 20, 2021 13:14 IST
Kia sells 2 lakh units of flagship SUV Seltos in 2 years - India TV Hindi
Photo:KIA.COM

 Kia sells 2 lakh units of flagship SUV Seltos in 2 years

नई दिल्‍ली। साउथ कोरिया की प्रमुख ऑटो कंपनी किया (Kia) ने शुक्रवार को कहा कि उसने भारत में अपने परिचालन के 2 वर्ष के भीतर अपनी फ्लैगशिप एसयूवी सेल्‍टोस (SUV Seltos) की 2 लाख इकाईयों की बिक्री की है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि किया इंडिया ने इस अवधि के दौरान 1.5 लाख कनेक्‍टेड कार की भी बिक्री की है।

कंपनी ने बताया कि किया इंडिया की कुल बिक्री में सेल्‍टोस का योगदान 66 प्रतिशत है, जो हाल ही में 3 लाख बिक्री का आंकड़ा भी पार कर चुकी है। कंपनी ने बताया कि सेल्‍टोस की कुल बिक्री में 58 प्रतिशत हिस्‍सा इसके टॉप वेरिएंट्स का है। वाहन के ऑटोमैटिक ऑप्‍शन का योगदान 35 प्रतिशत से अधिक है। इस एसयूवी की कुल बिक्री में 45 प्रतिशत हिस्‍सा डीजल इंजन का है।  

किया इंडिया के कार्यकारी निदेशक और मुख्‍य बिक्री एवं कारोबार रणनीति अधिकारी ताये-जिन पार्क ने कहा कि सफलता की उपलब्धि हमेशा प्रोत्‍साहन प्रदान करती है और यह ग्राहकों को और बेहतर सेवा देने के हमारे जुनून को बढ़ाता है। एक के बाद एक उपलब्धि ऑटो इंडस्‍ट्री में एक क्रांति लाने की हमारी प्रतिबद्धता और क्‍लास-लीडिंग प्रीमियम प्रोडक्‍ट्स के साथ नए जमाने के दिल से युवा ग्राहकों की जरूरत को पूरा करने का प्रमाण है।  

उन्‍होंने कहा कि भारतीय यात्री वाहन बाजार बदलते उपभोक्‍ता ट्रेंड, नवीनतम फीचर्स के लिए बढ़ती इच्‍छा और अत्‍याधुनिक कनेक्‍टेड-कार टेक्‍नोलॉजी के कारण बदलाव के दौर से गुजर रहा है।

किया इंडिया ने यह भी बताया कि 1.5 लाख कनेक्‍टेड कार की बिक्री की उपलब्धि ब्रांड की टेक्‍नोलॉजिकल एडवांस्‍मेंट और समृद्ध भारतीय बाजार के प्रति उसकी समझ को प्रदर्शित करती है। इस उपलब्धि को हासिल करने में योगदान के मामले में सेल्‍टोस सबसे आगे है, जिसकी हिस्‍सेदारी 78 प्रतिशत से अधिक है। किया की कुल कनेक्‍टेड बिक्री में सोनेट की हिस्‍सेदारी 19 प्रतिशत है।  

यह भी पढ़ें: IOCL ने आम जनता को किया सावधान, इन जगहों पर बिक रहा है नकली बायो-डीजल

यह भी पढ़ें: तालिबान के हाथ लगा जमीन में छुपा एक बड़ा खजाना, इसलिए चीन कर रहा है मदद

यह भी पढ़ें: अगर आपके पास भी है बैंक लॉकर तो जरूर पढ़ें ये खबर, 1 जनवरी 2022 से बदलने जा रहे हैं नियम

यह भी पढ़ें: किसानों को बड़ी राहत, नहीं खरीदने होंगे कृषि उपकरण!

Latest Business News