1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Microsoft कर रही है OYO में निवेश के लिए बातचीत, 9 अरब डॉलर आंका गया है बाजार मूल्‍याकंन

Microsoft कर रही है OYO में निवेश के लिए बातचीत, 9 अरब डॉलर आंका गया है बाजार मूल्‍याकंन

ओयो हाल के वर्षों में दक्षिण पूर्व एशिया, यूरोप और अमेरिका सहित कई बाजारों में अपने परिचालन का आक्रामक रूप से विस्तार कर रहा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 30, 2021 13:29 IST
Microsoft in advanced talks to invest in OYO- India TV Paisa

Microsoft in advanced talks to invest in OYO

नई दिल्ली| सत्या नडेला के नेतृत्‍व वाली माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) एयरबीएनबी समर्थित भारतीय बजट होटल चेन ओयो (OYO) में निवेश करने के लिए बातचीत कर रही है। माइक्रोसॉफ्ट ने ओयो का बाजार मूल्‍य 9 अरब डॉलर आंका है और इसी आधार पर निवेश की बातचीत की जा रही है। टेकक्रंच की रिपोर्ट में सूत्रों का हवाले से कहा गया है कि यह सौदा जल्द ही संभव हो सकता है लेकिन अभी निवेश का प्रस्तावित आकार स्पष्ट नहीं है।

माइक्रोसॉफ्ट और ओयो दोनों ने इस रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। रितेश अग्रवाल द्वारा संचालित हॉस्पिटैलिटी चेन में एयरबीएनबी, चीनी राइड-हेलिंग दिग्गज दीदी चक्सिंग और राइड-हेलिंग फर्म ग्रैब रणनीतिक निवेशक हैं।

इस महीने की शुरुआत में ओयो ने घोषणा की थी कि उसने वैश्विक संस्थागत निवेशकों से टीएलबी (टर्म लोन बी) के रूप में 66 करोड़ डॉलर जुटाए हैं। कंपनी के एक बयान में कहा गया था कि प्रस्ताव को 1.7 गुना अभिदान मिला और कंपनी को प्रमुख संस्थागत निवेशकों से करीब 1 अरब डॉलर की प्रतिबद्धता मिली।

ओयो के समूह मुख्य वित्तीय अधिकारी अभिषेक गुप्ता ने कहा कि हम ओयो की पहली टीएलबी पूंजी जुटाने की प्रतिक्रिया से खुश हैं, जिसे प्रमुख वैश्विक संस्थागत निवेशकों द्वारा ओवरसब्सक्राइब किया गया था। हम उस विश्वास के लिए आभारी हैं जो उन्होंने ओयो के दुनिया भर में होटलों और घरों के मालिकों और ऑपरेटरों के लिए मूल्य बनाने के मिशन में रखा है।

कंपनी ने कहा कि वह इस फंड का उपयोग अपने पिछले कर्ज को चुकाने, बैलेंस शीट को मजबूत करने और उत्पाद प्रौद्योगिकी में निवेश सहित अन्य व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए करेगी। ओयो पहला भारतीय स्टार्टअप है जिसे मूडीज और फिच, दो प्रमुख अंतरराष्‍ट्रीय रेटिंग एजेंसियों द्वारा सार्वजनिक रूप से रेटिंग दी गई है।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि माइक्रोसॉफ्ट सौदे में अपनी क्लाउड सेवाओं का उपयोग करने के लिए ओयो का स्थानांतरण भी शामिल हो सकता है। ओयो हाल के वर्षों में दक्षिण पूर्व एशिया, यूरोप और अमेरिका सहित कई बाजारों में अपने परिचालन का आक्रामक रूप से विस्तार कर रहा है।

यह भी पढ़ें: बलदेगी यूपी के औद्योगिक माहौल की सूरत, इन जिलों में स्‍थापित होंगे इंडस्ट्रियल पार्क

यह भी पढ़ें: महंगे पेट्रोल-डीजल से राहत का विकल्‍प तलाश रही मोदी सरकार, जल्‍द मिलेगी आपको ये खुशखबरी

यह भी पढ़ें:    GST दरों को लेकर जल्‍द मिलेगी खुशखबरी, सरकार कर रही है ये तैयारी

यह भी पढ़ें:  Tata Motors ने लॉन्‍च किया 4 लाख रुपये से कम कीमत में नया वाहन

Write a comment
Click Mania