1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Tata Motors ने लॉन्‍च किया Tata Ace का नया संस्‍करण, शुरुआती कीमत है 3.99 लाख रुपये

Tata Motors ने लॉन्‍च किया Tata Ace का नया संस्‍करण, शुरुआती कीमत है 3.99 लाख रुपये

टाटा ऐस गोल्ड पेट्रोल सीएक्स संस्करण एकमात्र चार-पहिया एससीवी है, जो 2-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है और भारत में इस वाहन का वजन 1.5 टन के आसपास है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 29, 2021 16:04 IST
Tata Motors launches Tata Ace trim with price starting at Rs 3.99 lakh- India TV Paisa
Photo:TATAMOTORS@TWITTER

Tata Motors launches Tata Ace trim with price starting at Rs 3.99 lakh

नई दिल्ली। घरेलू ऑटो कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने गुरुवार को कहा कि उसने अपने छोटे वाणिज्यिक वाहन Ace Gold Petrol CX का एक नया संस्करण पेश किया है, जिसकी कीमत 3.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। यह दो संस्करणों में उपलब्ध है। फ्लैट बेड संस्करण की कीमत 3.99 लाख रुपये है, जबकि हाफ डेक लोड बॉडी संस्करण की कीमत 4.10 लाख रुपये है।

टाटा मोटर्स ने कहा कि उसने अपने ग्राहकों को इन मॉडलों की खरीद में मदद के लिए वित्तपोषण का विकल्प प्रदान करने के मकसद से भारतीय स्टेट बैंक के साथ साझेदारी की है। टाटा मोटर्स के उपाध्यक्ष (उत्पाद लाइन- एससीवी और पीयू) विनय पाठक ने कहा कि टाटा ऐस एक मजबूत, विश्वसनीय और बहुउद्देशीय वाहन बना हुआ है, जिसने अब तक 23 लाख से अधिक भारतीयों को आजीविका का साधन प्रदान किया है। सरकार की आत्मानिर्भर भारत दृष्टि को प्रतिध्वनित करते हुए, टाटा मोटर्स का लक्ष्य इस वाहन के लॉन्च के माध्यम से एक उद्यमशीलता की मानसिकता को प्रेरित करना है।

उन्होंने कहा कि टाटा मोटर्स का ऐस प्लेटफॉर्म पिछले 16 वर्षों में तेजी से विकसित हुआ है, जो अपने ग्राहकों को अंतिम छोर तक परिवहन सुविधा प्रदान करने के संदर्भ में सुरक्षित, स्मार्ट और मूल्यवान पेशकश लाने पर केंद्रित है। कंपनी ने कहा कि टाटा ऐस गोल्ड पेट्रोल सीएक्स संस्करण एकमात्र चार-पहिया एससीवी है, जो 2-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है और भारत में इस वाहन का वजन 1.5 टन के आसपास है, जो चार लाख रुपये मूल्य बिंदु से नीचे में उपलब्ध है।

मॉडल 694 सीसी पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो चार-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ है। इसका उपयोग फलों, सब्जियों और कृषि उत्पादों, पेय पदार्थों और बोतलों, एफएमसीजी और एफएमसीडी सामान, ई-कॉमर्स, डेयरी, फार्मा और खाद्य उत्पादों को अंतिम गंतव्य तक पहुंचाने के लिए किया जा सकता है। टाटा मोटर्स ने अब तक देश में कुल 23 लाख टाटा ऐस इकाई की बिक्री की है। 

नेपाल में नेक्‍सन ईवी पेश की

टाटा मोटर्स ने बुधवार को कहा कि उसने नेपाल में अपनी इलेक्ट्रॉनिक कार नेक्सन ईवी पेश की है। यह कार तीन वेरिएंट्स (एक्सएम, एक्सजेड+, और एक्सजेड+ लक्स) में उपलब्ध होगी और यह बैटरी पर आठ साल या 1,60,000 किमी (जो भी पहले हो) की वारंटी और वाहन पर तीन साल या 1,25,000 किमी की वारंटी के साथ आएगी।

टाटा मोटर्स के प्रमुख (अंतरराष्ट्रीय व्यापार, यात्री वाहन) मयंक बाल्दी ने एक बयान में कहा कि नेक्‍सन ईवी सबसे कम कीमत पर स्वामित्व के साथ मन की शांति सुनिश्चित करते हुए अपने ग्राहकों के लिए सबसे व्यापक तंत्र पेश करता है। भारत में जनवरी 2020 में पेश की गई, नेक्‍सन ईवी को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, और इस समय यह देश में सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी है। इसकी बाजार हिस्सेदारी 76.8 प्रतिशत (वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही के आंकड़े के अनुसार) से ज्यादा है। 

यह भी पढ़ें: Good News: इस साल एक लाख लोगों को मिलेगी नौकरी, कंपनी ने किया ऐलान

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार देगी अब Whatsapp को टक्‍कर, विकसित किया स्‍वदेशी इंस्‍टैंट मैसेजिंग प्‍लेटफॉर्म

यह भी पढ़ें: सबसे सस्‍ती हवाई यात्रा करवाने वाली IndiGo को हुआ बड़ा नुकसान

यह भी पढ़ें: Tata Motors ने मुश्किलों के बीच किया नई सफारी के 10,000वीं इकाई का निर्माण पूरा

Write a comment
Click Mania