1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Tata Motors ने नई सफारी की 10,000वीं इकाई बाजार में उतारी, मुश्किलों के बीच कंपनी ने किया मुकाम हासिल

Tata Motors ने नई सफारी की 10,000वीं इकाई बाजार में उतारी, मुश्किलों के बीच कंपनी ने किया मुकाम हासिल

नए अवतार में सफारी टाटा मोटर्स के इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन और ओएमईजेएआरसी की क्षमता से सुसज्जित है। इसे लैंड रोवर के प्रतिष्ठित डी8 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 27, 2021 14:52 IST
Tata Motors rolls out 10,000th unit of new Safari- India TV Paisa
Photo:TATAMOTORSCARS@TWITTER

Tata Motors rolls out 10,000th unit of new Safari

नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख ऑटो कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने मंगलवार को कहा कि उसने अपनी एसयूवी सफारी के नए संस्करण की 10,000वीं इकाई उतारी है। टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि फरवरी 2021 में 100वीं इकाई बाजार में उतारने के बाद नई सफारी की अंतिम 9,900 इकाइयां कंपनी के पुणे संयंत्र में चार महीने से भी कम समय में तैयार हुईं।

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (यात्री वाहन कारोबार इकाई) शैलेश चंद्रा ने कहा कि हमने कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के मद्देनजर लगाए गए प्रतिबंधों के बीच यह मुकाम हासिल किया है। हमारे देश के इतिहास में यह सबसे अधिक चुनौतीपूर्ण समय रहा है। 

नए अवतार में सफारी टाटा मोटर्स के इम्‍पैक्‍ट 2.0 डिजाइन और ओएमईजेएआरसी की क्षमता से सुसज्जित है। इसे लैंड रोवर के प्रतिष्ठित डी8 प्‍लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। यह ब्रांड सेगमेंट में पहले से ही अग्रणी है। चंद्रा ने कहा कि हम अपने उपभोक्‍ताओं की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए निरंतर अपने नए फॉरेवल रेंज को तरोताजा बनाते रहेंगे।  

इलेक्ट्रिक वाहनों के स्थानीय उत्पादन को बढ़ावा देने की नीति पर सरकार के बने रहने की उम्मीद

 टाटा मोटर्स ने कहा कि उसे उम्मीद है कि टेस्ला की भारत में अपने वाहनों को बेचने के लिए आयात शुल्क कम करने की मांग के बीच सरकार अपनी फेम योजना के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के स्थानीय विनिर्माण को बढ़ावा देने की नीति का लगातार पालन करेगी। ऑटो कंपनी की 2025 तक अपने घरेलू उत्पाद पोर्टफोलियो में 10 नए बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन (बीईवी) जोड़ने की योजना है। कंपनी ने कहा कि उसे उम्मीद है कि सरकार की नीति इस वर्ग के लिए अपने द्वारा पहले से शुरू की जा चुकी नीति के अनुरूप बनी रहेगी।

कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी पी बालाजी ने कहा कि टाटा मोटर्स के दृष्टिकोण से, भारत सरकार ने फेम 2 प्रोत्साहनों के माध्यम से, उस दिशा के लिए पात्रता मानदंड बहुत स्पष्ट रूप से निर्धारित किए हैं जिसमें ईवी को अपनाने के लिए हमें तेजी से बढ़ना चाहिए। इसने इसने हमेशा सस्ती ईवी और साथ ही चरणबद्ध निर्माण योजनाओं के अनुसार स्थानीयकरण पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि सरकार उस विशेष सोच और फेम2 के सिद्धांतों के अनुरूप काम करती रहेगी। हम सभी इसी दिशा में काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: उत्‍तर प्रदेश के लोगों को अगस्‍त में मिलेंगी एक साथ दो बड़ी सौगात, शुरू हुई तैयारी

यह भी पढ़ें: Tata Motors ने EV को लेकर कही बड़ी बात...

यह भी पढ़ें:  कोरोना से बेहाल अर्थव्‍यवस्‍था के बाद भी सरकार को मिलने वाले टैक्‍स में आया भारी उछाल

यह भी पढ़ें: संकट से उबरने और रोजगार बढ़ाने के लिए सरकार करेगी नए नोटों की छपाई?

Write a comment
Click Mania