1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. महंगे पेट्रोल को कहें गुड बाय, टाटा मोटर्स ला रही है 2 नई CNG कारें

महंगे पेट्रोल को कहें गुड बाय, टाटा मोटर्स ला रही है 2 नई CNG कारें

अगर आप भी महंगे पेट्रोल डीजल से परेशान हैं तो आपके लिए टाटा मोटर्स की ओर से अच्छी खबर है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 13, 2021 11:03 IST
आधी कीमत में भरवाएं...- India TV Paisa
Photo:TATA MOTORS

आधी कीमत में भरवाएं ईंधन, टाटा मोटर्स ला रही है 2 खास कारें 

अगर आप भी महंगे पेट्रोल डीजल से परेशान हैं तो आपके लिए टाटा मोटर्स की ओर से अच्छी खबर है। आप जल्द ही ईंधन पर खर्च को आधा कर सकते हैं। टाटा इसी साल भारत में अपनी सीएनजी कारों को लॉन्च करने जा रहा है। पेट्रोल आज के समय में 100 रुपये के पार पहुंच रहा है। वहीं दिल्ली में सीएनजी 44.30 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिल रही है। बता दें कि मारुति सुजुकी हाल ही में अपनी सभी कारों को सीएनजी विकल्प के साथ उतारने की घोषणा कर चुकी है। वहीं हुंडई भी अपनी सीएनजी कारें लाने जा रही है।

इस बीच अब टाटा मोटर्स ने भी अपनी लोकप्रिय कारों को सीएनजी के साथ लॉन्च करने का फैसला किया है। खबर है कि टाटा मोटर्स अपनी लोकप्रिय कारों टिगोर, टियागो, अल्ट्रॉज और नेक्सॉन को सीएनजी के साथ लॉन्च करने वाली है। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान सीएनजी ​टियागो और टिगोर को स्पॉट किया गया है। इन कारों पर 'ऑन टेस्ट बाय एआरएआई' का स्टिकर लगा हुआ था। कार के पीछे उत्सर्जन परीक्षण उपकरण लगे हुए थे। माना जा रहा है कि यह किसी कार के आधिकारिक लॉन्च से पहले टेस्टिंग का आखिरी चरण होता है।

कब होंगी लॉन्च 

टाटा मोटर्स ने अभी यह साफ नहीं किया है कि ये कारें भारत में कब लॉन्च की जाएंगी। माना जा रहा है कि आने वाले फेस्टिवल सीजन या दिवाली के आसपास कंपनी टियागो और टिगोर को बाजार में उतार देगी। कंपनी इस कार को वही 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन के साथ उतार सकती है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है। यह इंजन इस समय 85 bhp का अधिकतम पावर और 113 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

Swift व सभी CNG वाहनों के दाम 15000 रुपये तक बढ़े

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने सोमवार को अपनी लोकप्रिय हैचबैक स्विफ्ट (Swift) और अन्‍य मॉडल के सीएनजी वेरिएंट्स की कीमत 15,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की है। मारुति सुजुकी इंडिया ने नियामकीय जानकारी में कहा कि स्विफ्ट और अन्‍य सभी सीएनजी वेरिएंट्स की कीमत में यह वृद्धि विभिन्‍न इनपुट लागत में हुए इजाफे के कारण की गई है। उल्‍लेखनीय है कि मारुति ने पिछले महीने ही कच्‍चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते दूसरी तिमाही में अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करने की घोषणा की थी।

Write a comment
bigg boss 15