1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Tata Motors जुटाएगी 500 करोड़ रुपये, मारुति सुजुकी ने अपने स्‍कूल में शुरू किया पहला शैक्षणिक सत्र

Tata Motors जुटाएगी 500 करोड़ रुपये, मारुति सुजुकी ने अपने स्‍कूल में शुरू किया पहला शैक्षणिक सत्र

अग्रणी कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने मंगलवार को गुजरात के सीतापुर में स्थित अपने मारुति सुजुकी पोदार लर्न स्कूल में पहले शैक्षणिक सत्र को शुरू करने की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 20, 2021 12:34 IST
 Tata Motors to raise up to Rs 500 cr, Maruti Suzuki Podar Learn School first academic session start- India TV Paisa
Photo:PTI

 Tata Motors to raise up to Rs 500 cr, Maruti Suzuki Podar Learn School first academic session start

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स ने मंगलवार को कहा कि उसके बोर्ड ने प्राइवेट प्‍लेसमेंट आधार पर प्रतिभूतियों को जारी कर 500 करोड़ रुपये तक की राशि जुटाने के प्रस्‍ताव को मंजूरी प्रदान की है। ऑटो कंपनी ने नियामकीय जानकारी में कहा कि 10,00,000 रुपये के फेस वैल्‍यू वाले ई30-बी सीरीज के लिस्टिड, असुरक्षित, भुनानेयोग्‍य, गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर्स के जरिये प्राइवेट प्‍लेसमेंट आधार पर 500 करोड़ रुपये तक जुटाने को मंजूरी दी गई है।

कंपनी ने इस राशि के उपयोग संबंधी कोई जानकारी नहीं दी है। टाटा मोटर्स 35 अरब डॉलर वाला उद्यम है। यह कार, यूटीलिटी वाहन, पिक-अप्‍स, ट्रक और बस की प्रमुख विनिर्माता है। 113 अरब डॉलर वाले टाटा ग्रुप का हिस्‍सा टाटा मोटर्स का परिचालन भारत, ब्रिटेन, साउथ कोरिया, थाईलैंड, साउथ अफ्रीका और इंडोनेशिया में है। इसकी 10 सहायक कंपनियां, तीन ज्‍वॉइंट वेंचर और दो ज्‍वॉइंट ऑपरेशन हैं।

मारुति सुजुकी पोदार लर्न सकूल में शुरू हुआ पहला शैक्षणिक सत्र

अग्रणी कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने मंगलवार को गुजरात के सीतापुर में स्थित अपने मारुति सुजुकी पोदार लर्न स्‍कूल में पहले शैक्षणिक सत्र को शुरू करने की घोषणा की है। सीनियर सेकेंडरी स्‍कूल को पूरी तरह से मारुति सुजुकी फाउंडेशन द्वारा वित्‍तपोषित किया गया है और इसके लिए 29 करोड़ रुपये की पूंजी खर्च की गई है। इस स्‍कूल की स्‍थापना पोदार एजुकेशन नेटवर्क के सहयोग से की गई है।

स्‍कूल का प्राइमरी सेक्‍शन शुरू हो चुका है और सेकेंडरी विंग को चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा। पूरी तरह परिचालन में आने के बाद यहां एक साथ 1400 छात्र शिक्षा हासिल कर सकेंगे। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) से संबंध स्‍कूल में 37 क्‍लासरूम हैं।

यह भी पढ़ें: Burger King की अपार सफलता के बाद अब पिज्‍जा बेचने वाली कंपनी भी लेकर आएगी IPO

यह भी पढ़ें: एक महीने के भीतर अनिल अंबानी की दूसरी कंपनी को भी बेचने की मिली मंजूरी

यह भी पढ़ें: सिंगूर में टाटा नैनो प्रोजेक्‍ट की नाकामी भूला Tata Group, 13 साल बाद की फ‍िर तैयारी

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का नया कदम, मोटर वाहनों के रजिस्‍ट्रेशन के लिए बनाई नई प्रक्रिया

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15