1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कोविड-19 के इलाज के लिए पतंजलि ने उतारी कोरोनिल, जानिए क्या है दवा की कीमत

कोविड-19 के इलाज के लिए पतंजलि ने उतारी कोरोनिल, जानिए क्या है दवा की कीमत

कोरोना किट में 30 दिन के लिए 3 औषधियां शामिल की गई हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 24, 2020 9:42 IST
patanjali launch corona kit- India TV Paisa
Photo:TWITTER/PATANJALI

patanjali launch corona kit

नई दिल्ली। योग गुरू स्वामी रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद ने आज कोरोना के इलाज के लिए आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल लॉन्च कर दी है। बाबा रामदेव के मुताबिक इस दवा के ट्रायल के दौरान 100 फीसदी की सफलता मिली है। वहीं उन्होने कहा कि इस दवा का कोई साइड इफेक्ट भी नहीं क्योंकि इसे पूरी तरह से जड़ी बूटियों का इस्तेमाल करके तैयार किया गया है।

पतंजलि इस दवा को कोरोना किट के रूप में पेश करेगी।  इस कोरोना किट में 3 दवाएं शामिल की गई हैं, जिसमें कोरोना की खास दवा कोरोनिल, श्वसरि वटि और अणुतेल शामिल किया गया है। इस किट में 30 दिन की दवाएं होगी जिसकी कीमत 535 रुपये रखी गई है। बाबा रामदेव के मुताबिक जल्द ही ये दवा पतंजलि के स्टोर पर मिलने लगेगी। वहीं अगले सोमवार से orderme नाम का एक एप लॉन्च किया जा रहा है जिससे लोग घर बैठे ये दवा मंगा सकेंगे। उन्होने साफ किया कि आज इस दवा का ल़ॉन्च हुआ है इसलिए फिलहाल दवा हर जगह उपलब्ध नहीं है। फिलहाल आयुष मंत्रालय ने पतंजलि से इस दवा की रिसर्च को लेकर पूरी जानकारी मांगी है और आयुष मंत्रालय की मंजूरी के बाद यह बाजार में उपलब्ध होगी। 

बाबा रामदेव के मुताबिक घरेलू मांग पूरी करने के बाद पतंजलि आयुर्वेद आगे इस दवा को विदेशों में भी लॉन्च कर सकती है। बाबा रामदेव के मुताबिक इस दवा को ल़ॉन्च करने के लिए सभी जरूरी वैज्ञानिक नियमों का पालन किया गया है। अभी तक जो ट्रायल हुए हैं वो हल्के लक्षण वाले मरीजों पर हुए हैं और ट्रायल में शामिल सभी मरीज 7 दिन में ठीक हो गये हैं। ट्रायल के दूसरे चरण में अब गंभीर मरीजों पर दवा की परीक्षण किया जाएगा।

Write a comment
X