1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पूनावाला फाइनेंस ने 1,000 करोड़ रुपए का एयूएम पार किया

पूनावाला फाइनेंस ने 1,000 करोड़ रुपए का एयूएम पार किया

देश की सबसे तेज गति से विकास कर रही गैर-बैंकिंग वित्त कंपनियों में से एक पूनावाला फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड ने नवंबर 2019 में 1000 करोड़ रुपए के एयूएम को पार कर बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 17, 2019 22:32 IST
Adar Poonawalla, Chairman of Poonawalla Finance- India TV Paisa

Adar Poonawalla, Chairman of Poonawalla Finance

देश की सबसे तेज गति से विकास कर रही गैर-बैंकिंग वित्त कंपनियों में से एक पूनावाला फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड ने नवंबर 2019 में 1000 करोड़ रुपए के एयूएम को पार कर बड़ी उपलब्धि हासिल की है। पुणे में मुख्यालय वाली इस कंपनी ने यह उपलब्धि महज 8 महीने की अवधि में हासिल की है। रिटेल सेग्मेंट में अपने विविध फाइनेंस प्रोडक्ट्स और प्रौद्योगिकी-संचालित लेंडिंग सॉल्युशन के लिए पहचान रखने वाली कंपनी ने उन लोगों की वित्तीय आवश्यकताओं के लिए आसान समाधान प्रस्तुत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं, जिन्हें अब तक सुविधाओं तक पहुंच उपलब्ध नहीं थी। पूनावाला फाइनेंस सायरस पूनावाला ग्रुप का एक हिस्सा है, जिसकी कुल संपत्ति 8.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर है।

Related Stories

कम ब्याज दर पर लोन उपलब्ध कराना

पूनावाला फाइनेंस कम से कम दस्तावेज, आसान आवेदन प्रक्रिया, आकर्षक ब्याज दर और शून्य प्री-पेमेंट चार्जेस के साथ जल्द से जल्द और बिना किसी परेशानी के कर्ज उपलब्ध कराना, जो पारंपरिक समाधानों से अलग है। अपने इक्विटी और नकदी से समृद्ध ग्रुप के साथ एनबीएफसी क्षेत्र में कार्यरत होने के कारण पूनावाला फाइनेंस अन्य एनबीएफसी की तुलना में काफी कम ब्याज दर पर लोन उपलब्ध करती है।

कम समय में लोन उपलब्ध करना

पूनावाला फाइनेंस का प्राथमिक ध्यान अपनी टेक्नोलॉजी विकसित करना और उसमें निवेश करना है जो इसके डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म और क्षमताओं को समर्थन करता है। डेटा एनालिटिक्स, डेटा साइंस, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, और मशीन लर्निंग के मिश्रण से पूनावाला फाइनेंस ग्राहकों की क्रेडिट का आकलन करने, त्वरित क्रेडिट निर्णय सुनिश्चित करने और कम से कम समय में लोन उपलब्ध करने के लिए, कुछ मामलों में तो कुछ ही घंटों के भीतर, एक संपूर्ण और मजबूत लेंडिंग इकोसिस्टम विकसित कर रहा है।

Write a comment