1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जीआईसी हाउसिंग ने आईसीआईसीआई म्यूचुअल फंड से जुटाए 200 करोड़ रुपए

जीआईसी हाउसिंग ने आईसीआईसीआई म्यूचुअल फंड से जुटाए 200 करोड़ रुपए

जीआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने शुक्रवार को कहा कि उसने आईसीआईसीआई म्यूचुअल फंड से 200 करोड़ रुपए जुटाए हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 13, 2019 13:46 IST
Representative image- India TV Paisa

Representative image

नयी दिल्ली। जीआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने शुक्रवार को कहा कि उसने आईसीआईसीआई म्यूचुअल फंड से 200 करोड़ रुपए जुटाए हैं। कंपनी ने बीएसई को बताया कि उसने 12 दिसंबर 2019 को 200 करोड़ रुपए के कॉमर्शियल पेपर 56 दिनों के लिए आईसीआईसीआई म्यूचुअल फंड को जारी किये। इन्हें 5.36 प्रतिशत की ब्याज दर पर आवंटित किया गया। कॉमर्शियल पेपर अल्पकालिक ऋण जुटाने का एक असुरक्षित माध्यम है। इसके जरिये कंपनियां तात्कालिक जरूरतों के वित्तपोषण के लिए धन जुटाती हैं।

अगले दो साल में ब्लॉकचेन क्षेत्र में 20 हजार पेशेवर तैयार करेगा केरल

कोच्चि: केरल अगले दो साल में ब्लॉकचेन क्षेत्र में 20 हजार पेशेवर तैयार करेगा। एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी सचिव एम.शिवशंकर ने यहां कहा, 'आने वाले दो साल हमारे लिये महत्वपूर्ण हैं क्योंकि हमने ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी के 20 हजार विशेषज्ञ तैयार करने की योजना बनायी है। इस योजना का उद्देश्य नयी स्टार्टअप कंपनियों के लिये श्रमबल की गुणवत्ता को बेहतर बनाना है।' 

उन्होंने कहा कि अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकी तथा ज्ञान साझा करने के क्षेत्र में विशेषज्ञता सृजित करना हमारे लिये शानदार अवसर है। शिवशंकर ने कहा कि ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी में साइबर सुरक्षा, बैंकिंग सेवा, बीमा, व्यापार, वित्त और खुदरा जैसे क्षेत्रों में कार्य की गति तेज करने, लेन-देन को पारदर्शी व सुरक्षित बनाने की क्षमता निहित है। 

Write a comment
bigg-boss-13