1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SII ने 25 प्रतिशत घटाए Covishield के दाम, अदार पूनावाला ने किया ऐलान

SII ने 25 प्रतिशत घटाए Covishield के दाम, अदार पूनावाला ने किया ऐलान

अदार पूनावाला ने एक ट्वीट संदेश में दाम घटाने की जानकारी दी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: April 29, 2021 0:09 IST
Serum Institute reduce 25 percent price of covishield- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Serum Institute reduce 25 percent price of covishield

नई दिल्‍ली। एक मई से 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए शुरू हो रहे वैक्सीन टीकाकरण से पहले अच्छी खबर है। दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ने अपनी वैक्सीन Covishield के दाम घटा दिए हैं। सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने वैक्सीन के दाम घटाने की घोषणा की है। अदार पूनावाला ने एक ट्वीट संदेश में दाम घटाने की जानकारी दी है। अदार पूनावाला ने कहा है कि कि लोगों के हित को देखते हुए वे वैक्सीन के दाम घटाने के लिए तैयार हैं और अब Covishield वैक्सीन का दाम 400 रुपए से घटाकर 300 रुपए किया जाता है।

अदार पूनावाला ने कहा है कि वैक्सीन के घटे हुए दाम तुरंत प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं और इससे राज्य सरकारों को हजारों करोड़ रुपए की बचत होगी। अदार पूनावाला ने कहा है कि इससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी जा सकेगी जिससे अमूल्य जीवन बचेगा।

उल्‍लेखनीय है कि दो दिन पहले ही केंद्र सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक से  अपने कोविड-19 टीकों की कीमत कम करने केे लिए कहा था। सरकार ने इन दोनों कंपनियों को टीकों के दाम करने के लिए ऐसे समय कहा था जब विभिन्न राज्यों ने आलोचना करते हुए ऐसे बड़े संकट के दौरान मुनाफाखोरी पर आपत्ति जताई थी
 
हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक ने अपने कोविड-19 टीके कोवैक्सिन की कीमत राज्य सरकारों के लिए 600 रुपये प्रति खुराक और निजी अस्पतालों के लिए 1,200 रुपये प्रति खुराक निर्धारित की है। वहीं पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने अपने कोविड-19 टीके 'कोविशिल्ड' की राज्य सरकारों के लिए कीमत 400 रुपये प्रति खुराक घोषित की है और निजी अस्पतालों के लिए 600 रुपये प्रति खुराक घोषित की थी। दोनों टीके 150 रुपये प्रति खुराक की दर से केंद्र सरकार को उपलब्ध हैं।
 

COVID-19 की दूसरी लहर है बेहद गंभीर, भारत के लिए आई ये बुरी खबर

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी Zomato ने की कोरोनावायरस के बीच बड़ी घोषणा...

चीनी कंपनियां Covid-19 से बचने के लिए बूस्‍टर शॉट तैयार करने के लिए कर रही हैं ये काम

खुशखबरी: कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए कल से शुरू होगा ये काम...

Write a comment
X