1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. घर खरीदने के लिए 4% पर कर्ज और 8 लाख रु तक के उपहार, टाटा हाउसिंग की खास योजना

घर खरीदने के लिए 4% पर कर्ज और 8 लाख रु तक के उपहार, टाटा हाउसिंग की खास योजना

कर्ज दरों में छूट के साथ साथ कंपनी गिफ्ट वाउचर भी ऑफर कर रही है। ग्राहकों को बुकिंग के बाद संपत्ति के आधार पर 25,000 रुपये से लेकर आठ लाख रुपये तक का उपहार वाउचर मिलेगा। वाउचर 10 प्रतिशत भुगतान करने और प्रॉपर्टी के पंजीकरण के बाद जारी किया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 19, 2020 22:55 IST
टाटा हाउसिंग की घर...- India TV Paisa
Photo:FILE

टाटा हाउसिंग की घर खऱीदारों के लिए खास स्कीम

नई दिल्ली। घर खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए टाटा हाउसिंग ने सोमवार को एक खास योजना का ऐलान किया है, जिसके तहत घर खरीदारों को घर कर्ज पर एक खास अवधि तक की छूट दी जाएगी। कंपनी ने ये कदम महामारी के बाद बिक्री की रफ्तार बढ़ाने के लिए उठाया है।

क्या है योजना

योजना के मुताबिक ग्राहक को एक साल के लिए 3.99 फीसदी की ब्याज दर का भुगतान करना होगा और कंपनी शेष लागत खुद वहन करेगी। आसान कर्ज शर्तों की यह योजना 20 नवंबर तक 10 परियोजनाओं के लिए वैध है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस योजना के तहत ग्राहकों को एक साल के लिए केवल 3.99 प्रतिशत फ्लैट ब्याज दर का भुगतान करना पड़ेगा, बाकी लागत टाटा हाउसिंग वहन करेगी।

क्या है गिफ्ट ऑफर

कंपनी ने बताया कि ग्राहकों को बुकिंग के बाद संपत्ति के आधार पर 25,000 रुपये से लेकर आठ लाख रुपये तक का उपहार वाउचर मिलेगा। वाउचर 10 प्रतिशत भुगतान करने और प्रॉपर्टी के पंजीकरण के बाद जारी किया जाएगा। टाटा रियल्टी एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय दत्त ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते पिछले कुछ महीनों के दौरान रियल एस्टेट क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ था, लेकिन अब सुधार के कुछ संकेत दिखने लगे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार तथा आरबीआई ने रियल एस्टेट क्षेत्र को राहत देने के लिए कई कदम उठाए हैं और अब निजी क्षेत्र की बारी है कि वे घर खरीदारों की मदद करें।

कहां हैं ये फ्लैट्स

कंपनी के मुताबिक ये ऑफर 10 प्रोजेक्ट्स के रेडी टू मूव और अंडर कंस्ट्रक्शन प्रॉपर्टी के लिए हैं। ये प्रोजेक्ट, मुंबई, बैंग्लुरू, दिल्ली एनसीआर और कसौली में हैं।

क्यों दी जा रही है दरों में छूट

महामारी की वजह से घर की खरीदारी पर काफी नकारात्मक असर देखने को मिला है। देश के अधिकांश बड़े शहरों में बिक्री में तेज गिरावट देखने को मिली है। अब महामारी के असर में कमी को देखते हुए सेक्टर मांग में रफ्तार देने के लिए कई ऑफर पेश कर रहा है।  सेक्टर सरकार से कई बार राहत की मांग कर चुका है, वहीं सरकार ने भी कई कदमों का ऐलान किया है। इसके साथ ही सरकार ने सेक्टर को घरों की कीमत घटाने की सलाह भी दी है जिससे बिक्री को मदद दी जा सके। सरकार पहले ही कह चुकी है कि सेक्टर को मुनाफे से ध्यान हटा कर बिक्री बढ़ाने के उपायों पर ध्यान लगाना चाहिए।

Write a comment