Monday, May 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ब्रिटेन के व्‍यापार मंत्री भारत आकर टाटा चेयरमैन से करेंगे बात, स्‍टील इंडस्‍ट्री को बचाने की कोशिश

ब्रिटेन के व्‍यापार मंत्री भारत आकर टाटा चेयरमैन से करेंगे बात, स्‍टील इंडस्‍ट्री को बचाने की कोशिश

ब्रिटेन के व्यापार मंत्री साजिद जाविद टाटा समूह के चेयरमैन साइरस मिस्त्री के साथ महत्वपूर्ण बातचीत करने के लिए भारत आ रहे हैं।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 05, 2016 20:02 IST
ब्रिटेन के व्‍यापार मंत्री भारत आकर टाटा चेयरमैन से करेंगे बात, स्‍टील इंडस्‍ट्री को बचाने की कोशिश- India TV Paisa
ब्रिटेन के व्‍यापार मंत्री भारत आकर टाटा चेयरमैन से करेंगे बात, स्‍टील इंडस्‍ट्री को बचाने की कोशिश

लंदन। ब्रिटेन के व्यापार मंत्री साजिद जाविद टाटा समूह के चेयरमैन साइरस मिस्त्री के साथ महत्वपूर्ण बातचीत करने के लिए भारत आ रहे हैं। उनकी इस यात्रा के पीछे मकसद ब्रिटेन के स्‍टील उद्योग को बचाना है। भारत की स्‍टील क्षेत्र की दिग्गज कंपनी टाटा स्‍टील ने ब्रिटेन में अपने घाटे वाले प्‍लांटों को बेचने का फैसला किया है।

भारत के लिए जल्दबाजी में तैयार की गई यात्रा पर रवाना होने से पहले जाविद भारतीय मूल के उद्योगपति संजीव गुप्ता से भी महत्वपूर्ण बातचीत करेंगे। गुप्ता ने साउथ वेल्स में टाटा स्टील के संकट में फंसे पोर्ट टालबोट प्‍लांट के अधिग्रहण की इच्छा जताई है। कमोडिटीज कंपनी लिबर्टी हाउस के संस्थापक एवं सीईओ गुप्ता ने बीबीसी से कहा, इनमें से ज्यादातर नुकसान में हैं, लेकिन हमें उम्मीद है कि हम इनका पुनरोद्धार कर सकते हैं। उनकी कंपनी टाटा स्टील के परिचालन की पड़ताल कर रही है और टाटा समूह के साथ उसने बात भी की है। उन्‍होंने कहा कि यदि हम किसी तरीके से भी पोर्ट टालबोट से जुड़ते हैं तो यह तभी होगा जब हमें विश्वास होगा कि बड़े पैमाने पर लोगों को नौकरी से नहीं निकाला जाएगा।

सन एडिसन की भारतीय संपत्ति का अधिग्रहण कर सकती है अडानी इंटरप्राइजेज

अडानी समूह अमेरिकी की अक्षय ऊर्जा क्षेत्र की दिग्गज एन एडिसन के साथ उसकी भारत में संपत्ति के अधिग्रहण के लिए बातचीत कर रही है। मामले से जुड़े सू़त्रों के अनुसार दिग्गज उद्योगपति गौतम अडानी की अगुवाई वाले अडानी समूह से सन एडिशन द्वारा नियुक्त बैंकरों से कंपनी की भारतीय संपत्ति बेचे जाने को लेकर संपर्क किया है। समूह अभी पेशकश का विश्लेषण कर रहा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement