1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमेरिका की Vista Equity Partners खरीदेगी Reliance’s JIO platform में हिस्‍सेदारी,करेगी 11,367 करोड़ रुपए का निवेश

अमेरिका की Vista Equity Partners खरीदेगी Reliance’s JIO platform में हिस्‍सेदारी,करेगी 11,367 करोड़ रुपए का निवेश

जियो प्लेटफॉर्म तीन हफ्ते से कम समय में प्रमुख टेक्नोलॉजी निवेशकों से अबतक कुल 60,596.37 करोड़ रुपए का धन एकत्रित कर चुकीी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 08, 2020 8:53 IST
Vista Equity Partners picks up equity stake in Reliance’s JIO platform- India TV Paisa

Vista Equity Partners picks up equity stake in Reliance’s JIO platform

नई दिल्‍ली। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड और जियो प्‍लेटफॉर्म लिमिटेड ने शुक्रवार को घोषणा की है कि अमेरिका की विस्‍टा इक्विटी पार्टनर्स जियो प्‍लेटफॉर्म में 11,367 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इस निवेश के साथ जियो प्‍लेटफॉर्म का इक्विटी मूल्‍य 4.91 लाख करोड़ रुपए हो गया है और इसकी एंटरप्राइज वैल्‍यू भी बढ़कर 5.16 लाख करोड़ रुपए हो गई है। विस्‍टा इनवेस्‍टमेंट जियो प्‍लेटफॉर्म में फुली डायल्‍यूटेड आधार पर 2.32 प्रतिशत हिस्‍सेदारी खरीदेगी। इस निवेश के साथ विस्‍टा जियो प्‍लेटफॉर्म में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज और फेसबुक के बाद  सबसे बड़ा निवेशक बन गया है। twitter:twitter.com/ANI/status/1258579431813087232}

जियो प्‍लेटफॉर्म तीन हफ्ते से कम समय में प्रमुख टेक्‍नोलॉजी निवेशकों से अबतक कुल 60,596.37 करोड़ रुपए का धन एकत्रित कर चुकीी है। जियो प्‍लेटफॉर्म, रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली एक इकाई है। रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड, जो भारत में 38.8 करोड़ उपभोक्‍ताओं को दूरसंचार और इंटरनेट सेवाएं मुहैया कराती है, निरंतर जियो प्‍लेटफॉर्म की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली इकाई बनी रहेगी।

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने अपने एक बयान में कहा है कि विस्‍टा एक अग्रणी वैश्विक निवेशक कंपनी है जिसका फोकस सॉफ्टवेयर, डाटा और टेक्‍नोलॉजी सक्षम कंपनियों को सशक्‍त और समृद्ध बनाने पर है। विस्‍टा ने 57 अरब डॉलर का निवेश किया है और दुनियाभर में निवेशित इसकी कंपनियां सयुंक्‍तरूप से दुनिया में 5वीं सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी है।  इससे पहले अमेरिका की  फेसबुक और स‍ि‍ल्‍‍‍‍वर लेक भी ज‍ि‍यो  प्‍लेटफॉर्म में न‍ि‍वेश कर चुुुकी हैैं। 

Write a comment