1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. CAA का विरोध होते देख कंपनियों ने कर्मचारियों को दिया वर्क फ्रॉम होम, प्रदर्शन व चर्चा में भाग न लेने की दी सलाह

CAA का विरोध होते देख कंपनियों ने कर्मचारियों को दिया वर्क फ्रॉम होम, प्रदर्शन व चर्चा में भाग न लेने की दी सलाह

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को सुबह से ही राष्ट्रीय राजधानी जाने वाली ज्यादातर सड़कों पर अवरोध खड़े कर जांच पड़ताल शुरू कर दी थी। इससे नोएडा और गुड़गांव से आने जाने वाली सड़कों पर भारी जाम लग गया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 19, 2019 18:41 IST
Work from home, stay off protests, social media debates on CAA, MNCs tell employees- India TV Paisa

Work from home, stay off protests, social media debates on CAA, MNCs tell employees

नोएडा/गुड़गांव। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ जारी प्रदर्शनों को देखते हुए गुरुवार को गुड़गांव और नोएडा स्थित कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने अपने कर्मचारियों से घर पर रहकर ही काम करने की सलाह देते हुए उन्हें सीएए पर सोशल मीडिया में होने वाली चर्चा और विरोध प्रदर्शनों से दूर रहने को कहा है।

गुड़गांव स्थित कुछ बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने अपने कर्मचारियों से बाहर निकलते हुए सतर्क रहने को कहा है। इसके साथ कंपनियों ने कर्मचारियों को प्रदर्शनों और नागरिकता कानून को लेकर सोशल मीडिया में छिड़ी बहस से भी दूर रहने को कहा है। अनेक बहुराष्ट्रीय कंपनियों के कर्मचारियों ने अपनी पहचान छुपाने की शर्त पर ये बातें साझा की हैं।

एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के कर्मचारी ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर बढ़ते विरोध के बीच किसी भी व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया पर डाली गई पोस्ट कथित तौर पर संवदेनशील और भड़काऊ हो सकती है। हमें प्रदर्शनों से भी दूर रहने की सलाह दी गई है।

नोएडा की कुछ कंपनियों ने प्रात: 11 बजे जब उनके कुछ कर्मचारी कार्यालय पहुंचने के रास्ते में थे या फिर कुछ निकलने की तैयारी में थे, ईमेल भेजकर उन्हें घर पर रहकर ही काम करने की सलाह दी है। एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि जो कार्यालय पहुंच गए थे उन्हें शाम तक रुकने और सावधानी पूर्वक घर जाने की योजना बनाने को कहा गया। जिन्होंने अमेरिकी समय के अनुसार रात देर से काम शुरू किया उन्हें घर पर ही रहने को कहा गया।

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को सुबह से ही राष्ट्रीय राजधानी जाने वाली ज्यादातर सड़कों पर अवरोध खड़े कर जांच पड़ताल शुरू कर दी थी। इससे नोएडा और गुड़गांव से आने जाने वाली सड़कों पर भारी जाम लग गया। 

Write a comment