Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. याहू कर सकती है 10 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी, 1000 लोगों को धोना पड़ सकता है नौकरी से हाथ

याहू कर सकती है 10 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी, 1000 लोगों को धोना पड़ सकता है नौकरी से हाथ

याहू इंक अपने कर्मचारियों की संख्‍या 10 फीसदी कम करने की योजना पर काम कर रही है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: January 07, 2016 19:48 IST
याहू कर सकती है 10 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी, 1000 लोगों को धोना पड़ सकता है नौकरी से हाथ- India TV Paisa
याहू कर सकती है 10 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी, 1000 लोगों को धोना पड़ सकता है नौकरी से हाथ

याहू इंक अपने कर्मचारियों की संख्‍या 10 फीसदी कम करने की योजना पर काम कर रही है। कर्मचारियों की छंटनी की प्रक्रिया जनवरी माह से ही शुरू होगी। इस कटौती से याहू के 1000 कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। यह कटौती याहू के मीडिया बिजनेस, यूरोपियन ऑपरेशन और प्‍लेटफॉर्म-टेक्‍नोलॉजी ग्रुप में होगी।

याहू की प्रवक्ता रेबेका न्यूफेल्ड ने कहा कि ‘इस महीने के आखिर में कंपनी की चौथी तिमाही के जारी होने वाले आंकड़े से पहले हम अपनी सभी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध करा देंगे। ऐसा माना जा रहा है कि याहू के निवेशक स्टारबोर्ड वैल्यू एलपी द्वारा लिखे गए पत्र के बाद कंपनी पर छंटनी का दबाव बना है। उसने याहू को धमकी दी है कि अगर कंपनी के शेयर इसी तरह गिरते रहे तो वह बोर्ड में बदलाव करने की पहल करेगा। हालांकि, याहू ने नवंबर में अपने कोर बिजनेस के पुनर्गठन के लिए प्रबंधन सलाह देने वाली कंपनी मैकेंजी को नियुक्त किया था।

उल्लेखनीय है कि स्‍टारबोर्ड की याहू में 0.75 फीसदी हिस्सेदारी है और वह वर्ष 2014 से व्यापक बदलाव के लिए याहू पर दबाव बना रहा है। उसका कहना है कि याहू अपनी एशियाई परिसंपत्ति को अलग करे तथा कोर बिजनेस की नीलामी करे। अन्‍य शेयरहोल्‍डर्स के साथ मिलकर यह निवेशक मांग कर रहा है कि याहू अपनी एशियन संपत्ति को अलग करे, जिसमें चीन की ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग लिमिटेड और जापान कॉर्प में हिस्‍सेदारी भी शामिल है। इसके अलावा कंपनी अपने कोर बिजनेस की भी नीलामी तुरंत करें, जिसमें सर्च और एडवर्टाइजिंग बिजनेस शामिल है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement