Saturday, May 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पैसा उधार लेकर कर्मचारियों को सैलरी दे रहा बायजू, जानिए किन लोगों को मिलेगा पूरा वेतन

Byju's March Salary : पैसा उधार लेकर कर्मचारियों को सैलरी दे रहा बायजू, जानिए किन लोगों को मिलेगा पूरा वेतन

Byjus March Salary : संकटग्रस्ट एडटेक कंपनी बायजू ने अपने कर्मचारियों को मार्च की सैलरी देना शुरू कर दिया है। निचले वेतनमान वाले 25 फीसदी कर्मचारियों को पूरा पेमेंट मिलेगा।

Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: April 09, 2024 16:53 IST
बायजू मार्च सैलरी- India TV Paisa
Photo:FILE बायजू मार्च सैलरी

बायजू (Byju) ब्रांड की मूल एडटेक कंपनी थिंक एंड लर्न ने 9 दिन की देरी के बाद अपने कर्मचारियों को मार्च का वेतन (byjus march salary) देना शुरू कर दिया है। सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए कहा कि पेमेंट प्रोसेस अगले 10 दिन में पूरी होने की उम्मीद है। कंपनी ने कर्मचारियों को भेजे पत्र में इस देरी के लिए चार निवेशकों के समूह को जिम्मेदार ठहराया है। बायजू ने कर्मचारियों को एक ईमेल में लिखा, ‘‘हमें आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पेमेंट डिस्ट्रिब्यूशन आज शुरू हो गया है और अगले 10 दिन में पूरा हो जाएगा। हमारे प्रयासों के बावजूद, चार विदेशी निवेशकों की कार्रवाई के चलते हमें अभी तक राइट इश्यू से जुटाए गए फंड तक पहुंच नहीं मिली है। इसके बावजूद, हमने समय पर भुगतान सुनिश्चित करने के लिए वैकल्पिक उधारी का इंतजाम किया है।’’

नहीं मिल पा रही राइट इश्यू की रकम

कंपनी ने कर्मचारियों के वेतन से संबंधित खर्चों सहित अपनी परिचालन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए राइट इश्यू से 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर जुटाए थे। हालांकि, चार निवेशकों - प्रोसस, जनरल अटलांटिक, सोफिना और पीक 15 ने राइट इश्यू के खिलाफ राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (NCLT) में यह कहते हुए याचिका दायर की कि इससे कंपनी की शेयरधारिता में बदलाव होगा। इन निवेशकों को टाइगर और आउल वेंचर्स सहित अन्य शेयरधारकों का समर्थन भी मिला। सूत्रों ने बताया कि निचले वेतनमान वाले 25 प्रतिशत कर्मचारियों को पूरा भुगतान मिलेगा, जबकि वरिष्ठ कर्मचारियों को आंशिक भुगतान मिलेगा।

कंपनी ने छंटनी भी शुरू की

यह संकटग्रस्ट एडटेक कंपनी कर्मचारियों की छंटनी भी कर रही है। बीते हफ्ते खबर आई थी कि कंपनी 500 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है। पिछले साल अक्टूबर और नवंबर में करीब 2,500-3,000 लोगों को नौकरी से निकाला गया था। अब तक लगभग 3,000-3,500 लोगों के छंटनी से प्रभावित होने के बाद भी 1,000-1,500 लोगों की और छंटनी की आशंका बनी हुई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement