Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. IT कंपनी कोफोर्ज ने हासिल की 1 बिलियन डॉलर कमाई की उपलब्धि, खुशी में 21000 कर्मचारियों को बांटे Apple iPad

IT कंपनी कोफोर्ज ने हासिल की 1 बिलियन डॉलर कमाई की उपलब्धि, खुशी में 21000 कर्मचारियों को बांटे Apple iPad

कोफोर्ज लिमिटेड के सीईओ सुधीर सिंह ने बताया कि एकमुश्त खर्च को छोड़कर चौथी तिमाही का शुद्ध लाभ 232.7 करोड़ रुपये रहा, जो सालाना आधार पर 12.1 प्रतिशत वृद्धि को दर्शाता है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 27, 2023 19:21 IST
Coforge Q4 net profit drops 45 pc - India TV Paisa
Photo:FILE Coforge Q4 net profit drops 45 pc

इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (IT) कंपनी कोफोर्ज (Coforge) ने आज अपने मार्च तिमाही और पिछले वित्त वर्ष के नतीजों की घोषणा की है। कंपनी ने बताया कि वित्त वर्ष 2022-23 के दौरान उसकी आय एक अरब डॉलर से अधिक रही। एकमुश्त खर्च को छोड़कर चौथी तिमाही का शुद्ध लाभ 232.7 करोड़ रुपये रहा, जो सालाना आधार पर 12.1 प्रतिशत वृद्धि को दर्शाता है। हालांकि उसका एकीकृत शुद्ध लाभ सालाना आधार पर करीब 45 प्रतिशत घटकर 115 करोड़ रुपये रह गया। 

कोफोर्ज लिमिटेड के सीईओ सुधीर सिंह ने बताया कि एकमुश्त खर्च को छोड़कर चौथी तिमाही का शुद्ध लाभ 232.7 करोड़ रुपये रहा, जो सालाना आधार पर 12.1 प्रतिशत वृद्धि को दर्शाता है। कंपनी ने बीते वित्त वर्ष में एक अरब डॉलर आय का लक्ष्य हासिल करने पर खुशी जताते हुए अपने 21,000 कर्मचारियों में प्रत्येक को एप्पल आईपैड उपहार में दिया है। यह राशि एकमुश्त खर्च में शामिल है। मार्च तिमाही में कंपनी की आय 26.44 करोड़ डॉलर या 2,170 करोड़ रुपये रही।

सभी कर्मचारियों को बांटे Apple iPad

सुधीर सिंह ने बताया कि कंपनी के इस मुकाम पर पहुंचने में सबसे बड़ा योगदान कर्मचारियों का रहा है। इस उपलब्धि की खुशी मनाते हुए कंपनी ने अपने 21000 से अधिक कर्मचारियों को आईपैड बांटने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों द्वारा नौकरी छोड़ने की दर 14 प्रतिशत है, जो कि इंडस्ट्री के हिसाब से सबसे कम है। 

अमेरिकी बाजार में लिस्ट होने की तैयारी 

कंपनी ने अमेरिकी बाजार में लिस्टिंग योजनाओं के बारे में बताया कि इसके लिए कंपनी ने मुख्य रूप से कानूनी और बैंकिंग खर्चों पर प्रावधान किया है, हालांकि कंपनी बाजार में सही समय की तलाश कर रही है। बाजार की स्थितियों के आधार पर सेकेंडरी एडीआर के लिए कंपनी फैसला करेगी। सुधीर सिंह ने इस मौके पर कहा कि हम मानते हैं कि तिमाही के दौरान हमारी पर्फोर्मेंस में दो प्रमुख उपलब्धियां शामिल हुई हैं। पहली 5 प्रतिशत की तिमाही ग्रोथ और दूसरा प्रमुख मील का पत्थर एक अरब अमेरिकी डॉलर के रेवेन्यू स्तर को प्राप्त करना। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement