Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. गौतम अडानी और उबर के CEO दारा खोसरोशाही मिले, इस उभरते सेक्टर में मिलकर करेंगे काम

गौतम अडानी और उबर के CEO दारा खोसरोशाही मिले, इस उभरते सेक्टर में मिलकर करेंगे काम

भारत में हरित और नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र तेजी से बढ़ रहा। इन दोनों के बढ़ने से भारत में आगामी दिनों में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में तेजी देखने को मिलेगी। इस बीच गौतम अडानी ने हरित ऊर्जा के क्षेत्र में आगामी 10 वर्षों में 100 बिलियन डॉलर के निवेश करने की प्रतिबद्धता भी जताई।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: February 24, 2024 14:12 IST
गौतम अडानी और उबर के CEO दारा खोसरोशाही- India TV Paisa
Photo:GAUTAM ADANI X गौतम अडानी और उबर के CEO दारा खोसरोशाही

उद्योगपति गौतम अडानी ने उबर के सीईओ दारा खोसरोशाही से मुलाकात की। उन्होंने इस मुलाकात की तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर साझा की, जिसमें उन्होंने कहा कि भारत में उबर के विस्तार के लिए उनका दृष्टिकोण वास्तव में प्रेरणादायक है। विशेष रूप से भारतीय ड्राइवरों और उनकी गरिमा के उत्थान के लिए उनकी प्रतिबद्धता। दारा और उनकी टीम के साथ भविष्य में सहयोग के लिए उत्साहित हूं।

ग्रीन एनर्जी के क्षेत्र में समझौते के दिए संकेत

भारत में हरित और नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र तेजी से बढ़ रहा। इन दोनों के बढ़ने से भारत में आगामी दिनों में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में तेजी देखने को मिलेगी। इस बीच गौतम अडानी ने हरित ऊर्जा के क्षेत्र में आगामी 10 वर्षों में 100 बिलियन डॉलर के निवेश करने की प्रतिबद्धता भी जताई। दिसंबर में उन्होंने कहा था कि भारत नवीकरणीय ऊर्जा में वैश्विक नेता बनने के कगार पर है और इसमें अडानी समूह क्रांति लाने के लिए तैयार है।'' अडानी ग्रीन एनर्जी ने दिसंबर में घोषणा की थी कि कंपनी के प्रमोटर 1,480.75 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर अधिमान्य वारंट जारी करके इसमें 9,350 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे।

स्वच्छ ऊर्जा को बढ़ावा देने पर जोर 

बीते दिनों गौतम अडानी ने कहा था​ कि अडानी परिवार का यह निवेश न केवल हमारे देश के स्वच्छ ऊर्जा के सपने को साकार करने के लिए है, बल्कि एक न्याय संगत ऊर्जा परिवर्तन के लिए हमारी प्रतिबद्धता को भी रेखांकित करता है, जहां हम पारंपरिक ऊर्जा स्रोतों पर अपनी निर्भरता को चरणबद्ध तरीके से खत्म करेंगे। साथ ही हमारी तेज वृद्धि और विकास योजनाओं को बढ़ावा देने के लिए हरित, किफायती विकल्पों का चरणबद्ध तरीके से विस्तार करेंगे।

इलेक्ट्रिक वाहन अपनाने पर उबर का जोर 

इस बीच, उबर भारत सहित दुनिया भर में अपने बेड़े को इलेक्ट्रिक वाहनों से बदलने की प्रक्रिया में है। बीते दिनों भारत दौरे पर आए उबर के सीईओ की विदेश मंत्री एस जयशंकर और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात हुई थी। उनसे मुलाकात के बाद केंद्रीय विदेश मंत्री ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा था, ''भारत में व्यापार करने को लेकर खोसरोशाही की आशावादिता को सुनना उत्साहवर्धक है।''

इनपुट: आईएएनएस

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement