Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. LIC उतारेगी कई नई इंश्योरेंस पॉलिसी, दिसंबर में शुरू होगी एक नई सर्विस, जानें डिटेल

LIC उतारेगी कई नई इंश्योरेंस पॉलिसी, दिसंबर में शुरू होगी एक नई सर्विस, जानें डिटेल

एलआईसी की नई पॉलिसी प्रीमियम आय (व्यक्तिगत) खंड में चालू वित्त वर्ष 2023-24 की पहली छमाही में 2.65 प्रतिशत बढ़कर 25,184 करोड़ रुपये हो गई, जबकि एक साल पहले की समान अवधि में यह 24,535 करोड़ रुपये थी।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 23, 2023 17:01 IST
कंपनी को पिछले साल की तुलना में दोहरे अंक (डबल डिजिट) की वृद्धि का अनुमान है।- India TV Paisa
Photo:FILE कंपनी को पिछले साल की तुलना में दोहरे अंक (डबल डिजिट) की वृद्धि का अनुमान है।

सार्वजनिक क्षेत्र की जीवन बीमां कंपनी एलआईसी यानी लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया आने वाले महीनों में तीन से चार नई इंश्योरेंस पॉलिसी या नए प्रोडक्ट्स पेश करने वाली है। कंपनी ने कहा है की इससे चालू वित्त वर्ष 2023-24 में नई पॉलिसी के प्रीमियम में डबल डिजिट ग्रोथ हासिल करने में मदद मिलेगी। भाषा की खबर के मुताबिक, एलआईसी के चेयरमैन सिद्धार्थ मोहंती ने यह बात कही है।

दिसंबर के पहले सप्ताह में एक नई सर्विस

खबर के मुताबिक, सिद्धार्थ मोहंती ने कहा कि हम पिछले साल की तुलना में दोहरे अंक (डबल डिजिट) की वृद्धि का अनुमान लगा रहे हैं। हालिया रुझान व्यक्तिगत खुदरा कारोबार में तेजी दिखा रहे हैं। इसलिए हम इस लक्ष्य को हासिल कर लेंगे। उन्होंने कहा कि एलआईसी दिसंबर के पहले सप्ताह में एक नई सर्विस भी पेश करने जा रही है। उम्मीद है बाजार में इसे अच्छी प्रतिक्रिया मिलेगी।

जीवन भर बीमा राशि का 10 प्रतिशत मिलेगा

नई सर्विस की कुछ विशेषताएं को लेकर उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित रिटर्न प्रदान करेगी और इसके पूरा होने के बाद बाद पॉलिसीधारक को जीवन भर बीमा राशि का 10 प्रतिशत मिलेगा। उन्होंने विश्वास जताया कि नई सेवा बाजार में हलचल लाएगी क्योंकि हर कोई जानना चाहता है कि वह कितना भुगतान कर रहा है और 20-25 सालों के बाद उसे कितना प्रतिफल मिलेगा।

लोन सुविधा और समय से पहले निकासी

नई सर्विस में लोन सुविधा और समय से पहले निकासी भी इस नई सेवा की फीचर्स में शामिल है। चालू वित्त वर्ष 2023-24 की पहली छमाही में एलआईसी की नई पॉलिसी प्रीमियम आय (व्यक्तिगत) खंड में 2.65 प्रतिशत बढ़कर 25,184 करोड़ रुपये हो गई, जबकि एक साल पहले की समान अवधि में यह 24,535 करोड़ रुपये थी। नया पॉलिसी प्रीमियम जीवन बीमा करार के पहले पॉलिसी वर्ष में देय बीमा प्रीमियम या पॉलिसीधारक द्वारा किए जाने वाला एकमुश्त भुगतान होता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement