Saturday, May 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Suraj Estate IPO: खुलने जा रहा इस रियल एस्टेट कंपनी का आईपीओ, जानिए GMP से लेकर सभी डिटेल्स

Suraj Estate IPO: खुलने जा रहा इस रियल एस्टेट कंपनी का आईपीओ, जानिए GMP से लेकर सभी डिटेल्स

Suraj Estate IPO: सूरज एस्टेट के आईपीओ का प्राइस बैंड 340 रुपये से लेकर 360 रुपये प्रति शेयर निर्घारित किया गया है। ये आईपीआई 20 दिसंबर तक आम जनता के लिए खुला रहेगा।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: December 16, 2023 17:09 IST
Real Estate- India TV Paisa
Photo:PEXELS रियल एस्टेट

भारतीय शेयर बाजार में एक के बाद एक आईपीओ के आने का क्रम जारी है। 18 दिसंबर (सोमवार) से एक और नई कंपनी सूरज एस्टेट का आईपीओ निवेशकों के लिए खुलने जा रहा है। ये आईपीओ 20 दिसंबर, 2023 तक निवेशकों के लिए खुला रहेगा। इस पब्लिक इश्यू का साइज 400 करोड़ रुपये का होगा। इसका प्राइस बैंड 360 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। 

Suraj Estate IPO की डिटेल्स 

सूरज एस्टेट के आईपीओ का प्राइस बैंड 340 रुपये से लेकर 360 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। ये आईपीओ आम निवशकों के लिए 20 दिसंबर तक खुला रहेगा। इस आईपीओ का एक लॉट 41 शेयरों का होगा। किसी भी निवेशकों को आईपीओ में भाग लेने के लिए कम से कम 14,760 रुपये का निवेश करना होगा। 

कब होगी शेयर की लिस्टिंग? 

सूरज एस्टेट के शेयर की अलॉटमेंट 21 दिसंबर, 2023 को हो सकती है। इसकी लिस्टिंग एनएसई और बीएसई पर 26 दिसंबर के आसपास हो सकती है। लिंक इनटाइम इस पब्लिक इश्यू का रजिस्ट्रार है। आईटीआई कैपिटल और आनंद राठी सिक्योरिटीज इसके लीड मैनेजर्स हैं। 

कितना चल रहा है GMP 

मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, सूरज एस्टेट आईपीओ का जीएमपी 56 रुपये प्रति शेयर पर चल रहा है। जीएमपी यानी ग्रे मार्केट प्रीमियम में बाजार की परिस्थितियों के साथ बदलता रहता है। 

सूरज एस्टेट का कारोबार 

सूरज एस्टेट की स्थापना 1986 में हुई थी। कंपनी कमर्शियल और रेसिडेंशियल रियल एस्टेट बनाने का कार्य करती है। कंपनी का कारोबार मुंबई के साउथ सेंट्रल इलाके फैला हुआ है। कंपनी की ओर से अभी तक मुंबई के साउथ सेंट्रल इलाके में 42 से ज्यादा प्रोजेक्ट पूरे कर चुकी है और 13 प्रोजेक्टों पर काम चल रहा है और 16 से ज्यादा अपकमिंग प्रोजेक्ट्स हैं। 

कंपनी की प्रोजेक्ट्स  में सूरज एलेगेंज़ा-II और ICICI अपार्टमेंट, CCIL भवन (चरण-I से 6वीं मंजिल तक) और ट्रैंक्विल बे-I, एलिजाबेथ अपार्टमेंट और मोन डेसिर, सेंट एंथोनी अपार्टमेंट्स, लुमियर और ट्रैंक्विल बे-II, सीएचएस, जैकब अपार्टमेंट, सूरज एलेगेंज़ा-I और ग्लोरियोसा अपार्टमेंट और अन्य हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement