Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अजनारा को 2 साल के भीतर बनाने होंगे 600 फ्लैट, ग्रेटर नोएडा के अधूरे प्रोजेक्ट पर चला यूपी-रेरा का हंटर

अजनारा को 2 साल के भीतर बनाने होंगे 600 फ्लैट, ग्रेटर नोएडा के अधूरे प्रोजेक्ट पर चला यूपी-रेरा का हंटर

अप्रैल, 2022 में इस परियोजना स्थल का मुआयना करने पर पाया गया था कि सिर्फ 35 प्रतिशत कार्य ही पूरा हुआ है। यह निर्माण कार्य 24 महीनों में चरणबद्ध ढंग से पूरा करना होगा।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: July 04, 2023 8:23 IST
ajnara project- India TV Paisa
Photo:FILE ajnara realtech

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में अधूरे पड़े प्रोजेक्ट पर अब यूपी रेरा ने हंटर चलाने शुरू कर दिए है। उत्तर प्रदेश में रियल एस्टेट क्षेत्र के नियामक यूपी-रेरा ने ग्रेटर नोएडा में स्थित आवासीय परियोजना को जून, 2025 तक पूरा करने का निर्देश अजनारा रियलटेक को दिया है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित इस परियोजना में करीब 600 फ्लैटों का निर्माण अधूरा पड़ा है। 

2014 में शुरू हुआ था अजनारा ली गार्डन- फेज3 प्रोजेक्ट 

अजनारा ली गार्डन- फेज3 नाम की इस परियोजना की शुरुआत वर्ष 2014 में हुई थी लेकिन यह अबतक पूरी नहीं हो पाई है। परियोजना के तहत कुल चार टावर में 585 फ्लैट बनाए जाने थे। इनमें से 476 फ्लैट ग्राहकों को बेचे भी जा चुके हैं। उत्तर प्रदेश रियल एस्टेट नियामकीय प्राधिकरण (यूपी-रेरा) ने सोमवार को बयान में कहा कि उसने इस परियोजना की प्रवर्तक फर्म अजनारा रियलटेक को अधूरा निर्माण कार्य जून, 2025 तक पूरा करने और सभी आवंटियों को फ्लैट आवंटित करने का निर्देश दिया है। यह निर्माण कार्य 24 महीनों में चरणबद्ध ढंग से पूरा करना होगा। 

अप्रैल 2022 तक सिर्फ 35 प्रतिशत हुआ काम 

अप्रैल, 2022 में इस परियोजना स्थल का मुआयना करने पर पाया गया था कि सिर्फ 35 प्रतिशत कार्य ही पूरा हुआ है। नियामक ने कहा कि अधूरी परियोजना को पूरा करने के लिए प्रवर्तक की तरफ से दाखिल योजना को स्वीकार कर लिया गया है लेकिन अजनारा को निर्माण शुरू करने के लिए अगले तीन माह में चार करोड़ रुपये अग्रिम जमा करने होंगे। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement