Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. आईफोन 2020 को सितंबर में नहीं किया जाएगा लॉन्च : ऐप्पल

आईफोन 2020 को सितंबर में नहीं किया जाएगा लॉन्च : ऐप्पल

ऐप्पल द्वारा आईफोन 12 सीरीज के तहत चार नए आईफोन को लॉन्च किए जाने की उम्मीद

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: July 31, 2020 17:17 IST
Apple confirms new iPhone will be delayed- India TV Paisa
Photo:FILE

Apple confirms new iPhone will be delayed

ऐप्पल के मुख्य वित्तीय अधिकारी लुका मिस्त्री ने इस बात की पुष्टि की है कि नए 2020 आईफोन को सितंबर में लॉन्च किए जाने की संभावना नहीं है। जैसा कि वे आमतौर पर किया करते हैं मिस्त्री के मुताबिक, ऐप्पल ने पिछले साल सितंबर के अंत में आईफोन की बिक्री शुरू की थी लेकिन इस साल कंपनी परियोजनाओं की आपूर्ति कुछ हफ्ते बाद ही उपलब्ध होगी। कंपनी ने इस बारे में कोई स्टेटमेंट नहीं दिया है कि देरी क्यों की जा रही है। हालांकि माना जा रहा है कि कोरोना संकट की वजह सप्लाई चेन पर असर से ये फैसला लिया गया है।

मिस्त्री ने गुरुवार को एक अर्निंग कॉल में कहा, "पिछले साल हमने सितंबर के अंत में नए आईफोन को बेचना शुरू किया था, इस साल हमें उम्मीद है कि आपूर्ति कुछ सप्ताह बाद ही उपलब्ध होगी।" उन्होंने आगे कहा कि आईफोन के अलावा ऐप्पल के अन्य उत्पादों की श्रेणी में जबरदस्त बिक्री देखे जाने की संभावना है, ऐसा खासकर स्कूलों के दोबारा खुलने के कारण शॉपिंग सीजन के चलते हो सकता है। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने अप्रैल में भी कहा था कि नए आईफोन के लिए बड़े पैमाने पर उत्पादन कार्य को लगभग एक महीने पीछे कर दिया गया है। हाल ही में क्वालकॉम ने इस बात का संकेत दिया था कि आईफोन 12 को सितंबर में लॉन्च करने में देरी आ सकती है। यह कहा गया कि चौथी तिमाही में एक फ्लैगशिप फोन के लॉन्च में थोड़ी देरी होगी। ऐप्पल द्वारा आईफोन 12 सीरीज के तहत चार नए आईफोन को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है जिसमें इस साल दो प्रीमियम वेरिएंट शामिल होंगे।

ये पहली बार नहीं है जब तय समय में लॉन्च के बावजूद आईफोन के शिपमेंट में देरी हुई है। आईफोन 8 और आईफोन XR में भी देरी हुई थी, हालांकि इसके लिए तकनीकी वजह जिम्मेदार थीं। फिलहाल अमेरिका में कोरोना को नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं, वहीं चीन भी वायरस की दूसरी लहर को रोकने के लिए हरसंभव कदम उठा रहा है। एप्पल के लिए ब्रिक्री के लिहाज से ये दोनो सबसे अहम बाजार हैं।
 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement