Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Google ने लॉन्च किया Pixel 5a 5G स्मार्टफोन, जानिए क्या हैं इसकी कीमत और खूबियां

Google ने लॉन्च किया Pixel 5a 5G स्मार्टफोन, जानिए क्या हैं इसकी कीमत और खूबियां

फोन के फीचर्स की बात करें तो Google Pixel 5a 5G एंड्रॉयड 11 पर चलता है। इसमें 6.34-इंच का फुल-एचडी+ ओलेड डिस्प्ले दिया गया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 18, 2021 15:53 IST
Google ने लॉन्च किया Pixel 5a 5G...- India TV Paisa
Photo:AP

Google ने लॉन्च किया Pixel 5a 5G स्मार्टफोन, जानिए क्या हैं इसकी कीमत और खूबियां

दुनिया में इस समय 5जी टेक्नोलॉजी तेजी से आगे बढ़ रही है। सभी स्मार्टफोन कंपनियां अपने 5जी स्मार्टफोन पेश कर रही हैं। इस बीच दुनिया की सबसे बी टेक्नोलॉजी कंपनी Google ने अपनी पिक्सल सीरीज का नया फोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को Pixel 5a 5G के नाम से उतारा है। नया पिक्सल 5ए 5जी में कंपनी ने बड़ा डिस्प्ले दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने फोन में तगड़ी बैटरी दी है। 

फिलहाल कंपनी ने इस फोन को अमेरिका और जापान के बाजार में लॉन्च किया है। कंपनी ने यहां फोन की प्री-बुकिंग शुरू कर दी गई है और इन्हीं दो देशों में फोन की बिक्री 26 अगस्त से शुरू हो जाएगी। कीमत की बात करें तो कंपनी ने Google Pixel 5a 5G फोन को 449 डॉलर में लॉन्च किया है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब  33,400 रुपये है। फोन में कंपनी ने 6 जीबी रैम दी है। इससे पहले कंपनी ने Pixel 4a 5G को लॉन्च किया था। इसकी कीमत 499 डॉलर रखी गई थी। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब लगभग 37,100 रुपये है। बता दें, पिक्सल 4ए 5जी फोन भारतीय मार्केट में पेश नहीं किया गया है।

पढ़ें- शहर में भी लागू हो मनरेगा, मोदी सरकार को अर्थशास्त्री जयां द्रेज का सुझाव

पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर! बैलेंस न होने पर ट्रांजेक्शन हुआ फेल, तो लगेगा इतना 'जुर्माना'

 

फोन के फीचर्स की बात करें तो Google Pixel 5a 5G एंड्रॉयड 11 पर चलता है। इसमें 6.34-इंच का फुल-एचडी+ ओलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रिजोल्यूशन 1,080x2,400 पिक्सल है। डिस्प्ले साइज़ पिक्सल 4ए 5जी फोन से बड़ा है, जो कि 6.2 इंच डिस्प्ले के साथ आया था। 

फोटो और वीडियो के लिए पिक्सल 5ए 5जी फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जो कि पिक्सल 4ए 5जी फोन के समान है। सेटअप में एफ/1.7 लेंस वाला 12.2-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और एफ/2.2 अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस के साथ 16-मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर शामिल है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए, गूगल पिक्सल 5ए 5जी फोन में एफ/2.0 लेंस के साथ फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement