1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सुनील भारती मित्‍तल ने 5जी सेवा जल्‍द शुरू करने के लिए सरकार से किया आग्रह, उचित कीमत पर मांगा स्पेक्ट्रम

सुनील भारती मित्‍तल ने 5जी सेवा जल्‍द शुरू करने के लिए सरकार से किया आग्रह, उचित कीमत पर मांगा स्पेक्ट्रम

मित्तल ने कहा कि एयरटेल द्वारा अभी लगाए जा रहे सभी दूरसंचार उपकरण 5जी के लिए तैयार हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 26, 2019 19:31 IST
bharti airtel chairman sunil bharti mittal- India TV Hindi News
Photo:SUNIL BHARTI MITTAL

bharti airtel chairman sunil bharti mittal

बार्सिलोना। भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने मंगलवार को कहा कि सरकार को देश में 5जी सेवाओं के जल्द विस्तार को प्रोत्साहन देना चाहिए। इसके लिए सरकार को स्पेक्ट्रम की कीमत उचित स्तर पर बनाए रखकर और विभिन्न शुल्कों को कम करके दूरसंचार क्षेत्र की मदद करनी चाहिए। 

मित्तल ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मेरा सुझाव है कि सरकार को देश में 5जी सेवाओं की शुरुआत को प्रोत्साहन देना चाहिए ना कि इसमें देरी करनी चाहिए। सरकार उचित कीमतों पर अधिक स्पेक्ट्रम देकर मदद कर सकती है।  

मित्तल ने कहा कि एयरटेल द्वारा अभी लगाए जा रहे सभी दूरसंचार उपकरण 5जी के लिए तैयार हैं। आप ऐसी स्थिति में नहीं हो सकते हैं जहां एक तरफ तो आप डिजिटल इंडिया को फायदा पहुंचाना चाहते हैं और वहीं दूसरी तरफ सबसे अधिक कर लगाते हैं। नई बातचीत नहीं करते हैं, आपने नई डिजिटल संचार आयोग नीति देखी हैं। आपने जो प्रतिबद्धता जताई है उसे पूरा करें।  

नई दूरसंचार नीति के तहत सरकार ने दूरसंचार क्षेत्र पर करों में कटौती का वादा किया है। उन्होंने कहा कि दूरसंचार उद्योग 5जी सेवाओं का बुनियादी ढांचा खड़ा कर रही है और सरकार को इसमें मदद करनी चाहिए। मित्तल ने कहा कि भारती एयरटेल अपनी ऑप्टिकल फाइबर कंपनी टेलीसॉनिक को मार्च में शुरू करना चाहती है और इसमें भागीदारी के लिए वह वोडाफोन के साथ चर्चा कर रही है। 

Latest Business News

Write a comment