Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. क्रोमा ने लॉन्च किया 'फायर टीवी एडिशन स्मार्ट LED टीवी', कीमत बहुत कम

क्रोमा ने लॉन्च किया 'फायर टीवी एडिशन स्मार्ट LED टीवी', कीमत बहुत कम

इसकी रिप्लेसमेंट वॉरंटी एक साल की है, कम्प्रेहैन्सिव वारंटी तीन साल की है और साथ ही इसमें लाइफ टाइम सर्विस की भी सुविधा दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 16, 2021 16:00 IST
croma- India TV Paisa
Photo:CROMA

croma

नई दिल्ली। टाटा ग्रुप द्वारा संचालित भारत की पहली ओमनी-चैनल इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेलर कंपनी क्रोमा ने मंगलवार को भारत में उपभोक्ताओं के लिए एक नई रेंज की स्मार्ट टीवी क्रोमा फायर टीवी एडिशन स्मार्ट एलईडी टीवी को लॉन्च करने के लिए अमेजन के साथ अपने पार्टनरशिप का ऐलान किया है। इस रणनीतिक साझेदारी के माध्यम से ब्रांड का मकसद टीवी देखने के मामले में पहले से कहीं अधिक बेहतर अनुभव प्रदान करना है।

क्रोमा के सीएमओ रितेश घोषाल ने एक बयान में कहा है, "ओटीटी ऐप्स की बढ़ती लोकप्रियता के साथ लोगों में इसे अधिक देखने की चाहत है। एलेक्सा वॉयस सर्च और फायर टीवी ओएस द्वारा समर्थित सहज सॉफ्ट-टच रिमोट कंट्रोल अन्य स्मार्ट टीवी के मुकाबले दर्शकों को ब्राउजिंग का एक नया अनुभव प्रदान करेगा।"

भारत में अमेजन डिवाइस के प्रमुख पराग गुप्ता ने कहा, "अमेजन और क्रोमा का साथ में काम करने और अपने ऑफलाइन स्टोर्स के माध्यम से भारत में ग्राहकों के समक्ष अमेजन डिवाइसों को ऑफर किए जाने का एक इतिहास रहा है। आज हम इस पार्टनरशिप को एक अगले स्तर तक ले जाना चाहते हैं। क्रोमा की तरफ से पेश फायर एडिशन स्मार्ट टीवी की नई श्रृंखला यूजर्स के अनुभव को शानदार बनाने के साथ ही दमदार पिक्च र क्व ॉलिटी और साउंड एक्सपीरियंस भी प्रदान करेगी, जो एलेक्सा के साथ हर दिन और बेहतर होता जाएगा।"

5000 से ज्यादा स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म

फायर टीवी एक्सपीरियंस के साथ निर्मित इस नई क्रोमा फायर टीवी एडिशन स्मार्ट एलईडी में अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, डिज्नी प्लस, हॉटस्टार, जी5, सोनी लिव सहित 5000 से अधिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म शामिल हैं।

साथ मिलेगा एलेक्सा वॉयस रिमोट

क्रोमा फायर टीवी एडिशन में एलेक्सा के साथ वॉयस रिमोट भी शामिल है, जिससे ऐप लॉन्च करना, कंटेंट सर्च करना, म्यूजिक प्ले करना, लाइव टीवी एक्सेस करना, स्मार्ट होम डिवाइसेज को कंट्रोल करना और डीटीएच व ओटीटी के बीच आसानी से स्विच करना इत्यादि कामों को सहजता से किया जा सकता है। लाजवाब पिक्चर और दमदार साउंड क्वालिटी के लिए यह टीवी डॉल्बी विजन और डॉल्बी एटमॉस से लैस है।

एक साल की रिप्लेसमेंट वॉरंटी

इसकी रिप्लेसमेंट वॉरंटी एक साल की है, कम्प्रेहैन्सिव वारंटी तीन साल की है और साथ ही इसमें लाइफ टाइम सर्विस की भी सुविधा दी गई है। यह 2के और 4के वेरिएंट्स में 32 इंच की साइज से लेकर 55 इंच तक में उपलब्ध है। 2के वेरिएंट एचडी रेडी और एफएचडी पिक्चर क्वालिटी से लैस है। 4के वेरिएंट्स अल्ट्रा एचडी पिक्चर क्वालिटी से लैस है, जिसमें डीप कॉन्ट्रास्ट, क्लैरिटी और कलर्स के लिए 8 मिलियन से अधिक पिक्सल हैं। इसमें एचडी/4के यूएचडी वीडियो को 60एफपीएस की स्पीड पर स्ट्रीम कराया जा सकता है। यह टीवी क्वाड-कोर सीपीयू/मल्टी-कोर जीपीयू द्वारा संचालित है। टीवी को डुअल-बैंड वाई-फाई के साथ आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें 2के पर दो एचडीएमआई इनपुट्स और 4के पर तीन एचडीएमआई सहित कई इनपुट/आउटपुट ऑप्शंस हैं।

ये है कीमत 

इसकी कीमत 17,999 से शुरू हो रही। 60 से अधिक शहरों में उपस्थित सभी 180 से अधिक क्रोमा स्टोर्स के साथ, डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट क्रोमा डॉट कॉम व डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट अमेजन डॉट कॉम पर आज से इसकी खरीददारी की जा सकती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement