1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. WhatsApp down: व्हाट्सएप डाउन, यूजरों को फोटो, GIF, स्टिकर और वीडियो भेजने में हो रही दिक्कत

WhatsApp down: व्हाट्सएप डाउन, यूजरों को फोटो, GIF, स्टिकर और वीडियो भेजने में हो रही दिक्कत

सोशल मीडिया पर इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप के डाउन होने की खबरें आ रही हैं। लोगों ने इसको लेकर मीम्स बनाने भी शुरू कर दिए हैं।

India TV Tech Desk India TV Tech Desk
Updated on: January 19, 2020 18:33 IST
WhatsApp, Messaging app, media files, stickers, whatsapp not working- India TV Paisa

Messaging app WhatsApp Down

नई दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप के डाउन होने की खबरें आ रही हैं। व्हाट्सएप यूजर फोटो, GIF, स्टिकर और वीडियो भेजने या प्राप्त करने समेत मीडिया फाइल भेजने या प्राप्त करने में दिक्क्त होने की शिकायत कर रहे हैं। हालांकि, व्हाट्सएप यूजर अभी भी सामान्य रूप से ऐप पर संदेश भेज और प्राप्त कर कर रहे हैं। व्हाट्सएप यूजरों को स्टिकर और मीडिया फाइलें एक-दूसरे को भेजने में परेशानी हो रही है। ट्विटर पर #WhatsAppdown पहले नंबर पर ट्रेंड कर कर रहा है। 

हालांकि, अभी व्हाट्सएप के डाउन होने को लेकर अभी व्हाट्सएप की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन कुछ यूजरों ने व्हाट्सएप के काम न करने की सोशल मीडिया पर जानकारी साझा की है। व्हाट्सएप डाउन होने को लेकर लोगों ने मीम्स बनाने भी शुरू कर दिए हैं। 

इंटरनेट सर्विसेज डाउन होने पर नजर रखने और इसे मॉनीटर करने वाली वेबसाइट Downdetector की ओर से भी कन्फर्म किया गया है कि भारत में व्हाट्सएप डाउन हो गया है। यूजर्स ने स्टिकर्स भेजने में भी प्रॉब्लम रिपोर्ट की है। डाउनडिटेक्टर की ओर से कहा गया है कि शाम 6 बजे तक तीन हजार से ज्यादा यूजर्स ने वॉट्सऐप में प्रॉब्लम्स रिपोर्ट की हैं। करीब 57 प्रतिशत यूजर्स को मेसेज, स्टिकर्स और मीडिया फाइल्स भेजने या रिसीव करने में दिक्कत हुई तो वहीं 41 प्रतिशत ने कनेक्शन प्रॉब्लम रिपोर्ट की है।

बताया जा रहा है कि व्हाट्सएप यूजर्स ने शाम 4:00 बजे के बाद आउटेज की रिपोर्ट करना शुरू कर दिया और शाम 5:00 बजे तक आउटेज रिपोर्ट्स ने आसमान छू लिया। आउटेज मैप के अनुसार, फेसबुक के स्वामित्व वाला मैसेजिंग ऐप भारत, ब्राजील के कुछ हिस्सों में समस्याओं का सामना कर रहा है। मध्य-पूर्व के हिस्से समेत ज्यादातर आउटेज रिपोर्ट यूरोप से आई हैं।

व्हाट्सएप डाउन होने पर लोग दे रहे ऐसी प्रतिक्रिया

Write a comment