Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. ये हैं 15 हजार से कम कीमत वाले 5G स्मार्ट फोन, फीचर्स एक से बढ़कर एक

ये हैं 15 हजार से कम कीमत वाले 5G स्मार्ट फोन, फीचर्स एक से बढ़कर एक

भारत में 5जी फोन्स तो काफी पहले से बाजार में उपलब्ध हैं, लेकिन नेटवर्क की बात करें तो इस साल अक्टूबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 5जी सेवाओं को भी लांच कर दिया है और देश के कई हिस्सों में एयरटेल और रिलांयस के 5जी नेटवर्क बहाल किए जा चुके हैं। ऐसे में अगर आप 5G फोन खरीदना चाहते हैं, तो इन मोबाइल फोन के बारे

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: November 30, 2022 19:04 IST
5G Phones- India TV Paisa
Photo:FILE 5G Phones

भारत में 5जी फोन्स तो काफी पहले से बाजार में उपलब्ध हैं, लेकिन नेटवर्क की बात करें तो इस साल अक्टूबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 5जी सेवाओं को भी लांच कर दिया है और देश के कई हिस्सों में एयरटेल और रिलांयस के 5जी नेटवर्क बहाल किए जा चुके हैं। ऐसे में अगर आप 5G फोन खरीदना चाहते हैं, तो इन मोबाइल फोन के बारे में जान लें । 

15 हजार से कम कीमत में उपलब्ध 5G स्मार्ट फोन और फीचर्स 

IQ00Z6 5G

इस ब्रांड ने भारतीय बाजार में दमदार एंट्री की है और इस फोन की कीमत 14,999 रूपय है।    इस मोबाइल फोन में आपको 50 मेगापिक्सल मेन लेंस के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। बैटरी लाइफ की बात करें तो इसमें 5000एमएच की बैटरी है और 4GB रैम आपको मिल जाएगा। 

Samsung Galaxy F23

सैमसंग गैलक्सी एफ23 5G फोन्स की लिस्ट में शामिल है और इस फोन की कीमत है 13999 रुपय। 5G  के साथ-साथ इस फोन की खासियत है 50 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेटअप। इसके साथ ही इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। Qualcomm Snapdragon 750 G पर काम करने वाले प्रोसेसर के साथ इसमें आपको 5000 MG की बैटरी मिल जाएगी। 6 GB रैम और 128 GB स्टोरेज कैपेसिटी के साथ ये फोन मार्केट में फिलहाल बेस्ट माना जा रहा है। 

POCO M4 Pro

15 हजार से कम और 5G कीमत की लिस्ट में शामिल POCO M4 Pro को बेहतर माना जा रहा है। सबसे पहले अगर इस फोन की कीमत की बात करें, तो इसकी कीमत 14,980 रुपय है। अब इस फोन के फीचर्स की ओर ध्यान दें, तो इसमें आपको  6.6 इंच के डिस्पले, 50 मेगापिक्सल के साथ 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा सेटअप है। वहीं इस फोन की एक खासियत यह भी है कि MediaTek Dimensity 810 के प्रोसेसर पर चलने वाले इस फोन को पॉवरफुल बैकअप देने के लिए 5000 एमएच की बैट्री की सुविधा दी गई है। 

Lava Blaze

5G स्मार्ट फोन की लिस्ट में शामिल Lava Blaze की कीमत 10,999 रुपय है। 5G सुविधाओं के साथ इस स्मार्ट फोन को डिजाइन किया गया है  MediaTek Dimensity 700 प्रोसेसर पर यानी फोन को पावरफुल बैकअप देने के लिए 5000 एमएच की बैट्री दी गई है। वहीं इस फोन में माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा फेस लॉक जैसे फीचर्स की भीसुविधा दी गई है। इस फोन में दी गई 50 मेगापिक्सल के साथ 8 एमपी का फ्रंट रियर कैमरा सेटअप के साथ AI लेंसेंस की सुविधा लोगों को और भी ज्यादा आकर्षित कर रही है। 

Realme 9i

5G स्मार्ट फोन की लिस्ट में शामिल Realme 9i की कीमत 14,999 रुपय है। इस फोन में 5G की सुविधा के साथ-साथ मोबाईल यूजर की जरूरतों को समझते हुए 6.6 इंच के डिस्प्ले में उपलब्ध है। इस फोन में 4GB रैम है, वहीं अगर इस फोन के कैमरा क्वालिटी की बात करें तो 50 मेगापिक्सल और सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल की सुविधा मिलता है। वहीं जिन लोगों को फोटो क्लीक करना बेहद पसंद है, तो उनके लिए इस फोन में एचडीआर और पैनोरमा फीचर्स को भी जोड़ा गया है। 

ये हैं कुछ फोन्स जिनमें 5G सुविधा के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां। यहां हमनें आपके साथ फोन की कीमतें भी शेयर की हैं, लेकिन कीमतों में बदलाव भी देखे जा सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement