Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Counterpoint Research के अनुसार ये हैं साल 2022 के बेस्ट स्मार्टफोन्स

Counterpoint Research के अनुसार ये हैं साल 2022 के बेस्ट स्मार्टफोन्स

साल 2022 में कई शानदार स्मार्टफोन लॉन्च हुए। कुछ स्मार्टफोन यूजर को उसके बजट की वजह से पसंद आए तो कुछ स्मार्टफोन अपने दमदार फीचर से यूजर का दिल जीतने में कामयाब हुए। आइए आज हम आपको Counterpoint Research के मुताबिक साल 2022 के पांच सबसे दमदार स्मार्टफोन के बारे में बताते हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: December 25, 2022 10:44 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Paisa
Photo:FILE प्रतीकात्मक तस्वीर

स्मार्टफोन के मामले में भारत दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है। Counterpoint Research के अनुसार, साल 2022 की दूसरी तिमाही में भारत में लगभग 3 करोड़ 70 लाख स्मार्टफोन की शिपिंग हुई और इस दौरान देश में स्मार्टफोन का यूजर बेस 60 करोड़ को पार कर गया। शोधकर्ताओं का मत है कि 5G के इस युग में भारत के 50 प्रतिशत यूजर ने नया स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग की। अगर आप भी एक नया स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह रिपोर्ट आपके बड़े काम आ सकती है।

iPhone 14 Pro

2022 के बेस्ट स्मार्टफोन की इस लिस्ट में सबसे पहले है iPhone 14 Pro का नाम आता है, जिसकी कीमत 1।30 लाख रुपये है। अगर आपको बजट की समस्या नहीं है और आप एक बेहतरीन स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो इससे बेहतर विकल्प आपको शायद ही मिल पाए।

Samsung Galaxy S22 Ultra

साल 2022 में Samsung ने बेस्ट एंड्रॉएड स्मार्टफोन के मामले में Google के फ्लैगशिप पिक्सेल 7 Pro को पीछे छोड़ दिया। Samsung Galaxy S22 Ultra बैटरी लाइफ, चार्जिंग स्पीड, डिस्प्ले क्वालिटी और यूटिलिटी के मामले Pixel 7 Pro से आगे नजर आता है। फोन की कीमत 1.10 लाख रुपये है।

Xiaomi 12 Pro

अगर आप अपने बैंक के फिक्स डिपॉजिट को तोड़े बिना एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो Xiaomi 12 Pro सबसे अच्छा ऑप्शन है। 55,999 रुपये में आने वाले इस स्मार्टफोन में कई प्रीमियम फीचर मिलते हैं। यह फोन वर्सटाइल कैमरा सेटअप, शानदार डिस्प्ले, दमदार बैटरी और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट जैसी खूबियों के साथ आता है।

OnePlus 10 Pro

अगर आप बजट को थोड़ा बढ़ा लें तो 61,999 रुपये में OnePlus 10 Pro खरीद सकते हैं। इस फोन का हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर बड़ा ही कमाल का है। इस फोन में एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन की सभी खूबियां होती हैं। बीते कुछ सालों में वनप्लस के स्मार्टफोन्स पर यूजर्स ने बड़ा भरोसा दिखाया है,.

iQOO 9T 5G

साल 2022 में iQOO ने अपने स्मार्टफोन से यूजर को बहुत प्रभावित किया है। अक्सर कंपनियां अपने फोन को यूजर के बजट में लाने के लिए उसमें कई कमियां कर देती हैं। लेकिन iQOO 9T 5G न सिर्फ यूजर के बजट में आता है, बल्कि यूजर को फ्लैगशिप स्मार्टफोन के सारे फीचर भी मिलते हैं। भारत का सबसे तेज समार्टफोन होने के साथ-साथ यह कमाल की डिस्प्ले, फास्ट चार्जिंग और वर्सटाइल कैमरा सेटअप के साथ आता है। iQOO 9T 5G हैंडसेट की कीम 49,999 रुपये है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement