Friday, July 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. iphone 15 Pro में यूजर्स को मिलने वाली है 8GB की रैम, जानें कब लॉन्च होगा नया आईफोन

iPhone 15 Pro में यूजर्स को मिलने वाली है 8GB की रैम, जानें कब लॉन्च होगा नया आईफोन

Apple जब भी अपना नया iPhone लॉन्च करती है तो उसकी चर्चा महीनों पहले से ही शुरू हो जाती है। iPhone 15 को लेकर भी ऐसा ही है। माना जा रहा है कि कंपनी सितंबर में iPhone सिरीज के नए मॉडल को लॉन्च कर सकती है। बताया जा रहा है कि इस बार iPhone 15 Pro में यूजर्स को 8 GB की रैम मिल सकती है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: February 23, 2023 10:36 IST
iPhone 15, iPhone 15 Pro release date, iPhone 15 Pro looks, iPhone 15 Pro price, iPhone 15 Pro launc- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो कंपनी पहली बार अपने किसी iPhone सिरीज में यूजर्स को 8 जीबी की रैम देने वाली है।

iphome 15 Latest Update:  टेक कंपनी एप्पल का आगामी आईफोन 15 प्रो स्मार्टफोन 8 जीबी रैम से लैस होगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बार Apple iPhone की नई सिरीज आईफोन 13 और आईफोन 14 की तुलना में कहीं ज्यादा बेहतर होगा। इस बार Apple iPhone 14 सिरीज में डिस्प्ले, कैमरा, प्रोसेसर और डिजाइन में कई बड़े बदलाव करने वाली है। 

हालांकि, माना जा रहा है iPhone 15 सिरीज में iPhone 15, iphone15 plus में यूर्स को 6 GB रैम ही देखने को मिलेगी। हालांकि इस बार उम्मीद है कंपनी iphone 15 Pro  में रैम को अपग्रेड कर सकती है।  

मल्टीटास्किंग में मिलेगा बेस्ट एक्सपीरिएंस

रैम बढ़ने से आईफोन यूजर्स को कई तरह के लाभ मिलने वाले हैं। रैम बढ़ने से यूजर्स एक साथ मल्टीटास्किंग का लाभ उठा सकते हैं। बैकग्राउंड में एक से अधिक एप्लीकेशन्स को रन करा सकते हैं. रैम बढ़ने से स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस में भी बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. एक एप्लीकेशन से दूसरी एप्लीकेशन में स्विच करने के दौरान किसी भी तरह का लैग नहीं देखने को मिलेगा। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple  दिग्गज इस साल सितंबर में एक प्रेस इवेंट में iPhone 15 सीरीज लॉन्च कर सकती है। iphone 15 Pro के कुछ फीचर्स की बात करें तो ऐपल इस बार 15 प्रो को कर्व्ड डिस्प्ले के साथ लॉन्च करेगा। इसके साथ ही डिस्प्ले में बेहद पतले बेजल्स होंगे। 

कैमरे में होगा इस बार बड़ा बदलाव

15 Pro की डिस्प्ले 2,500 निट्स की डिस्प्ले के साथ आएगी। इसके साथ ही इस बार कंपनी का सबसे बड़ा बदलाव कैमरे में देखने को मिलेगा। iPhone 15 Pro में iPhone 14 की तुलना में थोड़ा ज्यादा बड़ा कैमरा बम्प देखने को मिलेगा। इस बार यूजर्स को पहली बार आईफोन में 48 मेगापिक्सल का कैमरा देखने को मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें- Free में सालभर देखें Netflix, Prime Video और Hotstar, Jio और Airtel का आया बड़ा आफर

यह भी पढ़ें- 16 साल पुराने इस iPhone की जितने रुपये में लगी बोली, उतने में आ जाएगी एक नई BMW कार

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement