Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. एलजी ने बनाया दुनिया का पहला हाई-रिजॉल्यूशन और रबड़ के जैसा डिस्प्ले, Quality देख सिर पकड़ लेंगे

एलजी ने बनाया दुनिया का पहला हाई-रिजॉल्यूशन और रबड़ के जैसा डिस्प्ले, Quality देख सिर पकड़ लेंगे

World's First High Resolution Display: दुनिया की सबसे अधिक रिजॉल्यूशन वाले डिस्प्ले को LG ने लॉन्च कर दिया है। इसमें रबर बैंड जैसी फ्लेक्सिबिलिटी है और इसे 14 इंच तक बढ़ाया जा सकता है।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Updated on: November 08, 2022 20:38 IST
दुनिया का पहला हाई-रिजॉल्यूशन और रबड़ के जैसा डिस्प्ले- India TV Paisa
Photo:IANS दुनिया का पहला हाई-रिजॉल्यूशन और रबड़ के जैसा डिस्प्ले

World's First High Resolution Display: एलजी डिस्प्ले ने मंगलवार को दुनिया का पहला 12-इंच हाई-रिजॉल्यूशन डिस्प्ले लॉन्च किया, जिसे 20 प्रतिशत तक बढ़ाया जा सकता है और यह सबसे शानदार क्वालिटी वाली फ्री-फॉर्म तकनीक से लैस है जो इसे बिना किसी तोड़-मरोड़ या क्षति के बढ़ाया, मोड़ा और मोड़ने में सक्षम बनाता है।

एक आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, नया डिस्प्ले 100पीपीआई (पिक्सल प्रति इंच), फुल-कलर आरजीबी, हाई फ्लेक्सिबिलिटी, ड्यूरेबिलिटी और विश्वसनीयता का रिजॉल्यूशन प्रदान करता है, जो व्यावसायीकरण के लिए इसकी क्षमता को अधिकतम करता है।

12-इंच का डिस्प्ले

यह 12-इंच का डिस्प्ले, जो कॉन्टैक्ट लेंस में उपयोग किए जाने वाले विशेष सिलिकॉन से बने अत्यधिक लचीला फिल्म-प्रकार के सब्सट्रेट पर आधारित है, इसमें रबर बैंड जैसी फ्लेक्सिबिलिटी है और इसे 14 इंच तक बढ़ाया जा सकता है।

कंपनी के अनुसार, एलजी डिस्प्ले का स्ट्रेचेबल डिस्प्ले 2020 में दक्षिण कोरिया के व्यापार, उद्योग और ऊर्जा मंत्रालय (एमओटीआईई) द्वारा नेतृत्व करने के लिए कंपनी को बड़े पैमाने पर राष्ट्रीय अनुसंधान एवं विकास परियोजना का परिणाम है।

उद्योग को आगे बढ़ाने के उद्देश्य के साथ काम कर रही कंपनी

तब से यह देश की अगली पीढ़ी के प्रदर्शन उद्योग को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से दक्षिण कोरिया के औद्योगिक-शैक्षणिक क्षेत्र में बीस संगठनों के साथ काम कर रहा है। एलजी डिस्प्ले के कार्यकारी उपाध्यक्ष और सीटीओ सू-यंग यून ने एक बयान में कहा, "हम उद्योग के प्रतिमान बदलाव का नेतृत्व करते हुए कोरियाई प्रदर्शन प्रौद्योगिकी की प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाने के लिए इस परियोजना को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे।"

स्ट्रेचेबल डिस्प्ले पतला, हल्का डिजाइन है और इसकी क्रांतिकारी तकनीक विभिन्न दैनिक परिदृश्यों के लिए नेक्स्ट लेवल की क्वालिटी प्रदान करती है। इसके अलावा, इसे त्वचा, कपड़े, फर्नीचर, ऑटोमोबाइल और विमान जैसी कव्र्ड सतहों से जल्दी से जोड़ा जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अनूठा नवाचार फैशन, पहनने योग्य प्रौद्योगिकी, गतिशीलता और गेमिंग सहित विभिन्न उद्योगों में प्रदर्शन की क्षमता को बढ़ाता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement