Wednesday, July 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Twitter को टक्कर देगा Meta, P92 प्रोजेक्ट पर काम कर रही है कंपनी, जानें क्या है इसकी खास बात

Twitter को टक्कर देगा Meta, P92 प्रोजेक्ट पर काम कर रही है कंपनी, जानें क्या है इसकी खास बात

मेटा ने ट्विटर को टक्कर देने की तैयारी कर ली है। एक रिपोर्ट में इस बाता खुलासा हुआ है कि कंपनी एक ऐसे प्रोजेक्ट में का कर रही है जिसमें ट्विटर जैसे फीचर्स होंगे। इस प्रोजेक्ट पर मेटा की लीगल टीम्स ने काम शुरू भी कर दिया है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: March 11, 2023 10:52 IST
Meta, Meta new app, facebook new app, facebook new app meta, twitter vs facebook, facebook killing t- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो यूजर्स को मेटा के इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में ट्विटर जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Meta P92 Project: फेसबुक और इंस्टाग्राम की स्वामित्त कंपनी मेटा फ्यूच में माइक्रोब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में जुटी हुई है। एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि मेटा इस समय एक ऐसे प्लेटफॉर्म को तैयार करने का काम कर रही है जो काफी हद तक ट्विटर जैसा हो सकता है। एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने के बाद से इसे लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है और लोगों के मन में बी ट्विटर को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं ऐसे में टेक कंपनियां इस संदे का फायदा उठाने का प्लान बना रही हैं।

Platformer ने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि ट्विटर को टक्कर देने के लिए P 92 नाम की एक परियोजना पर काम कर रही है। यह एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म होगा जो यूजर्स को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से इसे लॉगिन करने का ऑप्शन देगा। इसके साथ ही यह कंपनी के मुताबित यह एक स्टैंडअलोन डिसेंड्रलाइज्ड सोशल नेटवर्क होगा। 

फिलहाल अभी मेटा के इस प्रोजेक्ट के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। कंपनी का यह प्रोजेक्ट अभी शुरुआती चरण में है। कंपनी की लीगल और रेगुलेटरी टीम्स ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है। लीक्स के मुताबिक मेटा के इस प्रोजेक्ट को इंस्टाग्राम के चीफ  Adam Mosseri लीड कर रहे हैं।

आपको बता दें कि मेटा जिस P92 प्रोजेक्ट पर काम कर रही है उसकी सबसे खास बात यह है कि यह एक डिसेंट्रलाइज्ड ऐप होगा। इसका साफ तौर पर मतलब यह है कि इसका डेटा कहीं भी स्टोर नहीं किया जाएगा। इस तरह ऐप्स की पहले भी मांग उठती रही है। 

यह भी पढ़ें- Motorola ने लॉन्च किया Moto G73 5G, जानें इसकी खास बात और बुकिंग डेट

यह भी पढ़ें- iQOO Z7 इस दिन होगा लॉन्च, क्या यह होगा वैल्यू फॉर मनी, जानें इसका सच

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement