Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. iQOO Z7 इस दिन होगा लॉन्च, क्या सच में यह होगा वैल्यू फॉर मनी, जानें इसका सच

iQOO Z7 इस दिन होगा लॉन्च, क्या यह होगा वैल्यू फॉर मनी, जानें इसका सच

iQOO बहुत जल्द अपना एक नया स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करने जा रही है। कंपनी का यह स्मार्टफोन एक 5G स्मार्टफोन होगा। iQOO z7 सीधे Motorola Moto G73 और OnePlus Nord CE 2 Lite 5G का टक्कर देगा। कंपनी ने इसके रियर में 64 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 10, 2023 13:44 IST
iqoo z7 specification, iqoo z7 price, iqoo z7 india launch, iqoo z7 feature, iqoo india,  News,  New- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो iQOO अब मिड रेज बजट सेगमेंट की तरफ अपने कदम बढ़ा रही है।

iQOO Z7 5G Launch Date in India: IQOO बहुत जल्द अपना एक नया स्मार्टफोन iQOO Z7 को भारत में लॉन्च करने वाली है। कंपनी  iQOO Z7 5G को 21 मार्च 2023 को दोपहर 12 बजे भारत में लॉन्च करेगी। लॉन्च से पहेल ही कीमत और फीचर्स का खुलासा हो गया है। लीक्स की मानें तो यह 5G स्मार्टफोन 20 से 25 हजार की प्राइस सेगमेंट में लॉन्च हो सकता है। लेकिन, क्या सच में यह इस प्राइस रेंज को जस्टीफाई करता है या नहीं यह देखना होगा। 

कंपनी  iQOO Z7 5G को जिस प्राइस में मार्केट में उतारने का प्लान बना रही है उसमें कंपनी को टफ कंपटीशन मिलने वाला है क्योंकि इस सेगमेंट में पहले से ही शाओमी, रियलमी, वीवो और ओप्पो का दबदबा बना हुआ है। ऐसे में यह जानना जरुरी है कि आखिर iQOO के इस नए स्मार्टफोन में यूजर्स को क्या खास मिलने वाला है जो इसे दूसरे ब्रांड से दमदार साबित करे।

 iQOO Z7 5G की ये होगी प्राइस

iQOO भारत में iQOO Z7 को भारत में 25 हजार की प्राइस रेंज पर मार्केट में उतार सकती है। इसका लोवर वेरिएंट 20 हजार रुपये के आस पास मिल सकता है। लीक्स की मानें तो  iQOO Z7 5G के साथ साथ कंपनी बाजार में  iQOO Z7 Pro 5G को लॉन्च कर सकती है। 

 iQOO Z7 5G के स्पेसिफिकेशन

  1. iQOO Z7 5G में Mediatek Dimensity 920 5G चिपसेट दिया गया है जो एक 5G स्मार्टफोन है 
  2. iQOO Z7 में AMOLED स्क्रीन दी गई है जिसका साइज 6.3 इंच है. कंपनी ने इसमें सिर्फ 90 Hz का ही रिफ्रेश रेट दिया। इस प्राइस रेंज में 120 Hz मिलता तो ज्यादा बेहतर स्मूथ एक्सपीरिएंस मिलता। 
  3. iQOO Z7 का में सिर्फ 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज का ही ऑप्शन मिलता है। इसका एक वेरिएंट 12 GB रैम का भी होगा। 
  4. iQOO Z7  के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है लेकिन इसकी क्वालिटी कैसी होगी इसका वर्डिक्ट यूज करने के बाद ही दिया जा सकेगा। 

यह भी पढ़ें- शॉपिंग के लिए तैयार कर लें लिस्ट, कल से शुरू होने जा रही है Flipkart की Big Saving Days Sale

यह भी पढ़ें- Xiaomi 13 Pro की फर्स्ट Sale आज 12 बजे से, 10 हजार का मिल रहा इंस्टेंट डिस्काउंट

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement