Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. अब ब्रश हुआ पहले से और भी ज्यादा एडवांस, सिर्फ 10 सेकेंड्स में होगी दांतों की क्लीनिंग

अब ब्रश हुआ पहले से और भी ज्यादा एडवांस, सिर्फ 10 सेकेंड्स में होगी दांतों की क्लीनिंग

जो लोग ब्रश करने में ज्यादा समय नहीं लगाते हैं और उनके दांतों में जल्दबाजी के कारण कुछ लगा रह जाता है, उनके लिए ये ब्रश बहुत मददगार साबित हो सकता है। मात्र 10 सेकंड में आधे दांत हो सकते हैं क्लीन और 25 सेकंड में सारे दांत हो जाते हैं साफ।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: January 14, 2023 13:13 IST
Mouthguard Shaped Device- India TV Paisa
Photo:AMAZON Mouthguard Shaped Device 25 सेकंड में कर देता है सारे दांत साफ

Mouthguard-shaped device: हर नई सुबह अगर कोई चीज हैरान करने का दम रखती है तो वो है टेक्नॉलजी। अगर आप या आपके बच्चे बार-बार टोकने पर भी 2 से 3 मिनट तक ब्रश करने की बजाय 40 सेकंड से 1 मिनट के अंदर ही ब्रश वापस रख देते हैं और उनके दांत पूरी तरह साफ नहीं हो पाते हैं तो अब आपको इसके लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि एक फ्रेंच कंपनी ने ऐसा Y शेप टूथ ब्रश लेकर आई है जो सिर्फ 10 सेकंड में दांतों के कोने-कोने तक सफाई करने में सक्षम है।

क्या है इस ब्रश की खासियत, कैसे करता है काम?

Mouthguard-shaped इस ब्रश में 35000 नाइलोन ब्रिसल्स लगे होते हैं जो 10 सेकंड में ही दांतों का एक सेट पूरी तरह से क्लीन करने की क्षमता रखता है। यूजर को इस ब्रश को बस अपर या लोअर दांतों के सेट पर रखकर चबाना होता है, यानी ब्रश पर दांतों से प्रेशर देना होता है और दांत साफ हो जाते हैं। इस Y शेप्ड ब्रश का यूनिक सोनिक वाइब्रेशन दांतों को अच्छी तरह साफ कर देता है। एक तरफ अमेरिकन डेंटल एसोसिएशन का कहना है कि दिन में कम से कम दो बार 2 से 3 मिनट्स तक ब्रश करना चाहिए। लेकिन mouthguard-shaped Y Brush को सारे दांत साफ करने में बस 25 से 30 सेकंड ही लगते हैं।

कितना है बैटरी बैकअप और अन्य फीचर्स?

बैटरी की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी 3 महीने का बैकअप देने वाली है। Y-brush कंपनी इस ब्रश के तीन वेरिएंट में लेकर आई है। इसमें NylonBlack, NylonStar और NylonKids शामिल है। हर वेरिएंट में तीन मोड दिए गए हैं। पहला मोड है सॉफ्ट, जिसमें ये ब्रश 15 सेकंड तक वाइब्रेट करने के बाद अपने आप बंद हो जाता है। दूसरा नॉर्मल मोड है जिसमें ब्रश 10 सेकंड तक चलता है। तीसरे इंटेंसिव मोड में ब्रश 5 सेकंड बाद बंद हो जाता है। ये ब्रश पूरी तरह फ्लैक्सिबल है और इसको इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ये किसी भी मुंह में फिट हो सकता है।

ये है कीमत और खरीद सकते हैं यहां से

इस माउथ शेप Y ब्रश की कीमत की बात करें तो ऑनलाइन ये ब्रश 89.99 डॉलर्स में मिल रहा है। वहीं लास वेगास में चल रहे टेक एक्सपो CES2023 में इस ब्रश की प्रदर्शनी भी हो रही है। भारत के ऑनलाइन स्टोर्स पर ProTouch के नाम से यही ब्रश 2049 रुपये में मिल रहा है। 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement