Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Oppo का Find N2 Flip आपके वॉलेट से भी है छोटा, 50 MP कैमरे वाले फोन की जानें खास बातें

Oppo का Find N2 Flip आपके वॉलेट से भी है छोटा, 50 MP कैमरे वाले फोन की जानें खास बातें

ओप्पो ने मोस्ट अवेटेड अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है. इस फोन को लेकर काफी समय से चर्चा हो रही थी क्योंकि यह सीधे तौर पर सैमसंग के जी फ्लिप सिरिज को टक्कर देगा. अगर इस फोन कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो स्मार्टफोन यूजर्स को बेहद पसंद आने वाले हैं.

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 16, 2023 7:16 IST
OPPO Find N2 Flip launch, OPPO Find N2 Flip specs, OPPO Find N2 Flip price in India, OPPO Find N2 Fl- India TV Paisa
Photo:फोटो साभार- @OPPOINDIA ओप्पो का यह पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन है जो सीधे सैमसंग के फ्लिप फोन को टक्कर देगा.

Oppo Find N2 Flip in India : ओप्पो ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन Oppo Find N2 Flip को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। भारतीय स्मार्टफोन यूजर्स पिछले काफी दिनों से इस स्मार्टफोन का इंतजार कर रहे थे। ओप्पो ने ग्लोबल लॉन्च से पहले पिछले साल दिसंबर में ही इस फोन को चीन के मार्केट में उतार दिया था। तब से यह फोन सुर्खियों में बना हुआ था और बायर्स इसके ग्लोबल लॉन्च का वेट कर रहे थे। ओप्पो का यह फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन सीधे तौर पर सैमसंग के गैलेक्सी जेड सीरीज़ के फोल्डेबल स्मार्टफोन को टक्कर देने वाला है। इसमें कंपनी ने यूजर्स को ध्यान में रखते हुए कई बेहतरीन फ़ीचर्स उपलब्ध कराएं हैं। 

अगर हम Oppo Find N2 Flip के कुछ स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो इसमें 6।8 इंच की बड़ी डिस्प्ले मिल जाती है जिसका रिफ़्रेश रेट 120 Hz दिया गया है। इसके साथ ही इसमें Hasselblad-ब्रांड के साथ रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप देखने को मिल जाता है। आइए जानते हैं इसके फ़ुल स्पेसिफिकेश के बारे में और साथ अगर आप इसे ख़रीदने का प्लान बना रहे हैं तो इसके लिए आपको कितनी जेब ढीली करनी पड़ेगी।

Oppo Find N2 Flip Specifications

Oppo Find N2 Flip के एंड्रॉयड वर्जन की बात करें तो यह Android 13 पर बेस्ड है और यह ColorOS 13।0 को सपोर्ट करता है। इसमें यूज़र्स को 120Hz डायनामिक रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले देखने को मिल जाती है और साथ ही इसमें कंपनी ने कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन भी दी है। इसकी डिस्प्ले LTPO AMOLED डिस्प्ले है। एंटरटेनमेंट को ध्यान में रखते हुए इसमें HDR10+ का सपोर्ट भी दिया गया है जिससे आप इसमें ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म का मज़ा ले सकते हैं।

बिल्ड क्वालिटी और प्रोसेसर 

अगर ओप्पो के फोल्डेबल स्मार्टफोन की बिल्ड क्वालिटी की बात करें तो यह एल्युमिनियम बिल्ड डिज़ाइन के साथ आता है। कंपनी ने इसमें ड्यूल स्क्रीन दी है। बैक साइड पर मिलने वाली डिस्प्ले 382x720 पिक्सल रिजॉल्यूशन  के साथ आती है।  Oppo Find N2 Flip  8GB रैम के साथ आता है जिसमें मीडियाटेक Dimensity 9000+ प्रोसेसर दिया गया है।

Find N2 Flip का कैमरा है बेहद खास

Oppo Find N2 Flip में फोटोग्राफ़ी और वीडियोग्राफी को ध्यान में रखते हुए इसके रियर में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें प्राइमरी कैमरा 50-मेगापिक्सल और दूसरा कैमरा 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड शूटर है। सेल्फी और लिए इसके फोल्डिंग डिस्प्ले के ऊपर 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। रियर कैमरा सेटअप Hasselblad ब्रांडेड के साथ आता है जो AI फोटोग्राफी के लिए MariSilicon X इमेजिंग NPU को सपोर्ट करते हैं।

कनेक्टिविटी और बैटरी

Find N2 Flip में अगर कनेक्टिविटी की बात करें तो यह स्मार्टफोन फ्यूचर प्रूफ फोन है। इस स्मार्टफ़ोन में 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6, ब्लूटूथ 5।3, जीपीएस/ ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे सभी ज़रूरी कनेक्टिविटी ऑप्शन मिल जाते हैं। कंपनी ने इसमें सेंसर का भी बखूबी ख्याल रखा है। इसमें एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और जियोमैग्नेटिक सेंसर देखने को मिलते हैं। Oppo Find N2 Flip में  4,300mAh की बैटरी मिलती है जो 44W SuperVOOC चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

स्टोरेज और प्राइस

यूके में Oppo Find N2 Flip के एकमात्र 8GB रैम और 256GB स्टोरेज कॉन्फिगरेशन की कीमत करीब 84,300 रुपये में लॉन्च किया है ऐसे में माना जा रहा है कि भारत में भी इसकी क़ीमत ८० हज़ार रुपये के आस पास ही रहेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement