Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Microsoft के Skype ऐप से वीडियो मीटिंग हुआ पहले से अधिक आसान, कंपनी ने किए ये बड़े बदलाव

Microsoft के Skype ऐप से वीडियो मीटिंग हुआ पहले से अधिक आसान, कंपनी ने किए ये बड़े बदलाव

आज के समय में ऑनलाइन मीटिंग करने के लिए स्काइप काफी पॉपुलर है। कंपनी ने इसके फीचर्स में कई अहम बदलाव किए हैं।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: December 18, 2022 12:30 IST
Microsoft के Skype ऐप से वीडियो मीटिंग हुआ आसान- India TV Paisa
Photo:INDIA TV Microsoft के Skype ऐप से वीडियो मीटिंग हुआ आसान

माइक्रोसॉफ्ट ने स्काइप को एक बार फिर से डिजाइन किया है, जिसमें एक नया लोडिंग एक्सपीरिएंस, नए फोटो और एनिमेटेड इमोटिकॉन्स शामिल है। इसने नए डिजाइन के साथ नए सुधार और विश्वसनीयता के साथ ऐप में पहले से फेस किए जा रहे बग को भी फिक्स किया है।

माइक्रोसॉफ्ट ने दी जानकारी

माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "थीम के कलर्स को पिछले साल के रिलीज से अपडेट किया गया है और हमने अतिरिक्त कलर ऑप्शन्स जोड़े हैं ताकि आप स्काइप के लिए लाइट और डार्क थीम पर अपना पसंदीदा कलर चुन सकें।"

तकनीकी सुधार पर कंपनी का फोकस

इसके अलावा इसने एक नया मोबाइल स्काइप कॉलिंग अनुभव भी पेश किया है और किसी भी वीडियो कॉल की स्थिरता और प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए कुछ तकनीकी सुधार किए हैं।

इन फीचर्स का मिलेगा लाभ

इसके साथ यूजर्स अब स्काइप का उपयोग एक साथ मिलने और हर दिन 24 घंटे तक 100 लोगों के साथ वीडियो कॉल करने के लिए कर सकते हैं। कंपनी के अनुसार, इसके अलावा इस महीने के अपडेट के साथ स्काइप में एक नया 'टुडे' टैब भी शुरू किया गया था। इससे बिना किसी सदस्यता की आवश्यकता के पूरी दुनिया में विश्वसनीय स्रोतों से व्यक्तिगत लेख और समाचार पढ़ और साझा कर सकेंगे।

इसके अतिरिक्त कंपनी ने स्काइप में रियल-टाइम वॉइस ट्रांसलेशन लॉन्च किया, जो अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का उपयोग करके वास्तविक समय में किसी व्यक्ति की आवाज का अनुवाद कर सकता है ताकि ट्रांसलेटेड आवाज को मूल स्पीकर के समान बनाया जा सके।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement