Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. वेस्टर्न डिजिटल ने भारत में कंटेंट क्रिएटर्स के लिए सैनडिस्क प्रोफेशनल्स को किया लॉन्च

वेस्टर्न डिजिटल ने भारत में कंटेंट क्रिएटर्स के लिए सैनडिस्क प्रोफेशनल्स के प्रो-ग्रेड स्टोरेज को किया लॉन्च, यहां जानें खासियत

आज लोग जिस तरह डेटा का स्टोरेज और उसे शेयर कर रहे हैं, उससे प्रेरित होकर प्रो-जी40 एसएसडी कंपनी की सबसे शानदार पेशकश लॉन्च की है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: December 16, 2022 13:27 IST
कंटेंट क्रिएटर्स के लिए प्रो-ग्रेड स्टोरेज लॉन्च- India TV Paisa
Photo:INDIA TV कंटेंट क्रिएटर्स के लिए प्रो-ग्रेड स्टोरेज लॉन्च

वेस्टर्न डिजिटल ने भारत में कंटेंट क्रिएटर्स और प्रोफेशनल के अपने सैनडिस्क प्रोफेशनल ब्रांड के शानदार स्‍टोरेज की समस्या का समाधान कर दिया है। पहले कंटेंट क्रिएटर्स को फाइल सेव करने के लिए स्टोरेज की काफी दिक्कत होती थी। ये नए स्टोरेज समाधान कंटेंट क्रिएटर्स की आज की सबसे बड़ी चुनौती, कंटेंट मैनेजमेंट से निपटने में मदद के लिए पेश किए गए हैं। 

भारत में लॉन्च किए गए सात नए प्रोडक्ट्स में सैनडिस्क प्रोफेशनल प्रो जी-40 TM एसएसडी, जी-रेड TM शटल एसएसडी, जी-ड्राइव TM एंटरप्राइज-क्लास डेस्कटॉप हार्ड ड्राइव और 4-बे रीडर डॉकिंग स्टेशन और प्रो-डॉक 4 शामिल हैं।

 
कंटेंट क्रिएटर्स ने सभी कैटेगरी में वेस्टर्न डिजिटल स्टडी1 के अनुसार, नए जमाने के कंटेट क्रिएटर एक महीने में 350 जीबी कंटेंट क्रिएट करता है जबकि एक सामान्य बॉलीवुड फिल्म के लिए करीब 200-300टीबी2 स्टोरेज की जरूरत पड़ती है। तेज रफ्तार से आंकड़ों की अधिकता वाले वर्कफ्लो से कंटेंट क्रिएटर्स को चाहे सभी सुविधाओं से लैस शानदार स्टूडियो में अपनी अगली बड़ी फिल्म बनाने के लिए या प्रोफेशनल फ्रंट पर परियोजना के लिए फुटेज कैप्चर करने के लिए या पोस्ट प्रॉडक्शन के दौरान वीडियोज को एडिट करने के लिए, सभी काम के लिए साधारण और लचीले स्टोरेज समाधानों की जरूरत होती है, जो उन्‍हें ज्‍यादा सक्षम बनाते हैं।

हर तरीके से सक्षम है ये प्रोडक्ट्स

वेस्टर्न डिजिटल में इंडिया मिडिल ईस्ट और टीआईए में सीनियर डायरेक्‍टर मार्केटिंग जगन्नाथन चेल्लिया ने कहा, “वेस्टर्न डिजिटल का मानना है कि डिजिटल टेक्नोलॉजी की मदद से कंटेंट क्रिएटर्स की आवाज सामने आ रही है। कहीं से कैप्चर किए गए या बनाए गए कंटेंट को सेव करने, अपलोड करने, शेयर और आर्काइव करने की जरूरत पड़ती है। हमारे नए सैनडिस्क प्रोफेशनल के प्रोडक्ट्स कंटेंट क्रिएटर्स और प्रोफेशनल को अविश्वसनीय निर्माण करने में सक्षम प्रदान करता है। सैनडिस्क प्रोफेशनल इस प्रक्रिया के हरेक चरण में सामंजस्य कायम करने के लिए विभिन्न उद्देश्यों से बनाए गए स्टोरेज समाधानों की पेशकश करता है।”  

ये है खासियत

  1. नई पेशकश में थंडरबोल्ट 3 (40 जीबीपीएस) के इंटरफेस  के साथ 2700एमबी/एस3 की दर से पढ़ने3 और 1900एमबी/एस की दर से लिखने3 की स्‍पीड दी गई है। इसकी स्पीड 30 सेकेंड या उससे कम समय में 50 जीबी तक पहुंच जाती है और सबसे ज्यादा मांग वाले वर्कलोड को भी पावर देता है। इसका कूल एल्युमीनियम कोर इंटरनल ड्राइव से गर्मी को कम करने में मदद कर  समय के साथ सुपर-फास्‍ट ट्रांसफर की स्पीड को बनाए रखता है। 
  2. थंडरबोल्ट 3 (40 जीबीपीएस) और यूएसबी 3.2 जेन 2 (10 जीबीपीएस) दोनों के साथ डुअल मोड कॉम्पिबिलिटी में मिलता है। इसकी मेजबानी एक सिंगल पोर्ट से की जाती है। यह अत्यधिक प्रभावशीलता के लिए अलग-अलग डिवाइसेज में आसानी से तालमेल कर लेता है।
  3. प्रो-जी40 एसएसडी में प्रोफेशनल ग्रेड का एक एन्क्लोजर होता है,  जो एडवेंचर के लिए तैयार रहता है और यह बेहतरीन ताकत का प्रदर्शन करता है, जिसे आप महसूस कर सकते हैं। आईपी 68 डस्‍ट/वाटर रेजिस्‍टेंस, 4000 पाउंड (1800 किलोग्राम) के क्रश-रेजिस्टेंस  और 3 मीटर की डॉप रेजिस्टेंस4 के फीचर से लैस है। इसके साथ इसका रफ एंड टफ डिजाइन टिकाउपन के लिए लगभग हरेक स्थान के तत्वों को समझने में मदद देता है।
  4. प्रो-जी40 एसएसडी अब भारत में 34,999 रुपये में उपलब्‍ध है। यह 5 साल की सीमित वारंटी के साथ आता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement