Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Whatsapp में अब तारीख के हिसाब से सर्च कर सकेंगे मैसेज, रोल आउट हुआ नया फीचर

Whatsapp new feature: अब तारीख के अनुसार सर्च कर सकेंगे मैसेज, Whatsapp में नया फीचर हुआ रोल आउट

व्हाट्सएप अपने उपयोगकर्ताओं के लिये कई तरह के बदलाव लाता रहता है, वहीं अब हाल में ही व्हाट्सएप ने अपने नये फीचर को जारी कर दिया है, जिसके माध्यम से उपयोगकर्ता अब पुराने मैसेज को आसानी से ढूढ़ सकेंगे।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: January 21, 2023 18:37 IST
Know the the whatsapp new feature- India TV Paisa
Photo:CANVA व्हाट्सएप में पुराने संदेशों को आसानी से कर सकेंगे सर्च

Whatsapp new feature: व्हाट्सएप अपने उपयोगकर्ताओं के लिये नये- नये अपडेट लाता रहता है, जिससे उपयोगकर्ताओं के लिये व्हाट्सएप आसान बना रहे। वहीं हाल में ही व्हाट्सएप ने अपने एक नये फीचर को जारी कर दिया है, जिसकी मदद से व्हाट्सएप यूजर अब पुराने संदेशों को आसानी से देख पायेंगे। बता दें कि व्हाट्सएप ने अपने लेटेस्ट फुली स्टेबल अपडेट को आईफोन यूजर के लिये जारी कर दिया है, जिसकी मदद से यूजर्स डेट वाइज पुराने भेजे गये संदेशों को देख पायेंगे। आइये जानते हैं इसके बारे में महत्वपूर्ण जानकारी-

ये है नया अपडेट

वहीं इस नए अपडेट के अनुसार यूजर अब व्हाट्सएप मैसेजिंग एप में अपने पुराने भेजे गये संदेशों को डेट वाइज सर्च कर सकेंगे, जिसे अभी फिलहाल में आईफोन यूजर के लिये ही जारी किया गया है। इसके साथ ही व्हाट्सएप के जारी इस नये अपडेट के अनुसार अब मैसेजिंग एप में यूजर्स को दूसरे एप से ड्रैग एन्ड ड्राप की सुविधा भी मिलेगी, जिसके माध्यम से यूजर तस्वीरें, वीडियो, डॉक्यूमेंट्स आदि भेज सकेंगे। वहीं फीचर भी अभी आईफोन यूजर के लिये ही जारी किया गया है।

व्हाट्सएप के इस वर्जन पर आया है यह नया फीचर

व्हाट्सएप ने इस अपडेट को आईओएस यूजर्स के लिये एप्पल एप पर बिल्ड नंबर 23.1.75 पर स्टेबल अपडेट जारी किया है। जहां यह अपडेट यूजर्स को तारीख के अनुसार स्पेसिफिक संदेश को सर्च करने की सुविधा भी प्रदान करता है, वहीं नये अपडेट के अनुसार यूजर अब तस्वीरों, वीडियो, डॉक्यूमेंट को दूसरे एप से व्हाट्सएप में ड्रैग एन्ड ड्राप के माध्यम से भेज सकेंगे। 

पहले यह फीचर था उपलब्ध, इसमें हुआ अहम बदलाव

बता दें कि आईओएस पर व्हाट्सएप उपयोगकर्ता पहले कीवर्ड के साथ ही पुराने संदेशों को खोज पाते थे, लेकिन इस फीचर के आने के बाद उनको काफी आसानी रहेगी। वहीं यह नया फीचर सर्च बाय डेट फीचर मैसेजिंग विंडो के अंदर स्क्रॉलबार मेनू के रूप में दिखाई देता है, जोकि यूजर्स को तारीख, महीना, साल आदि सेट करने की अनुमति प्रदान करता है। वहीं अभी फिलहाल के लिये इसे कुछ चुनिंदा आईफोन यूजर्स के लिये उपलब्ध कराया गया है, जल्द ही यह व्यापक रूप से रोल आउट हो जायेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement