Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. WhatsApp पर खत्म हुआ बड़ा टेंशन, अब एक साथ भेज सकते हैं 100 फोटो या वीडियो

WhatsApp पर खत्म हुआ बड़ा टेंशन, अब एक साथ भेज सकते हैं 100 फोटो या वीडियो

व्हॉट्सएप यूजर अब चैट बॉक्स में दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ एकसाथ 100 फोटोज या वीडियोज शेयर कर पाएंगे। व्हॉट्सएप में पहले इसकी लिमिट केवल 30 तक थी, लेकिन नए बीटा वर्जन में इसे बढ़ाकर 100 कर दिया गया है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: February 09, 2023 19:49 IST
WhatsApp users able to share up to 100 media files- India TV Paisa
Photo:CANVA अव्हॉट्सएप यूजर्स अब एक साथ भेज सकते हैं 100 फोटो और वीडियो

WhatsApp new feature: व्हॉट्सएप अपने यूजर्स को खुश रखने के लिए फीचर्स में आए दिन नए-नए एक्सपेरीमेंट करता रहता है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, व्हॉट्सएप एक नया फीचर रोलआउट करने जा रहा है, जिसकी मदद से एंड्रॉयड यूजर चैट में 100 मीडिया फाइल्स को एकसाथ भेज सकेंगे। व्हॉट्सएप के इस कमाल के फीचर को लेकर यूजर्स में काफी उत्सुकता देखी जा रही है। आइए आपको इस नए फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हॉट्सएप यूजर अब अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ चैट में एक साथ 100 मीडिया फाइल्स शेयर कर सकेंगे। इससे पहले चैट में केवल 30 मीडिया फाइल्स शेयर करने की ही सुविधा दी जा रही थी। नए रोलआउट के बाद इसकी लिमिट को बढ़ाकर 100 कर दिया गया है।

ताजा जानकारी के मुताबिक, यह फीचर फिलहाल 'गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम' के जरिए एंड्रॉयड बीटा टेस्टर के लिए ही रोलआउट किया गया है। व्हॉट्सएप बीटा वर्जन 2.23.4.3 को अपडेट करते ही यूजर इस नई सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। हालांकि इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है कि iOS के बीटा टेस्टर के लिए यह अपडेट जारी होगा या नहीं।

कितना खास है नया फीचर?

इस नए फीचर के बाद यूजर व्हॉट्सएप पर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ पूरी की पूरी एल्बम को आसानी से साझा कर सकेंगे। यह फीचर आपकी खास मेमोरीज को चैट में संजोकर रखने की एक बेहतरीन सुविधा है। इतना ही नहीं, बड़ी मीडिया फाइल्स के दौरान नया अपडेट यह भी सुनिश्चित करेगा कि यूजर एक ही फाइल, फोटो या वीडियो को दो बार तो शेयर नहीं कर रहा है।

क्यूआर कोड से चैट हिस्ट्री होगी ट्रांसफर

व्हॉट्सएप बहुत जल्दी अपने यूजर को क्यूआर कोड के जरिए चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने की भी सुविधा देने वाला है। WabetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर बहुत जल्द अपने पुराने फोन की चैट हिस्ट्री को नए फोन पर आसानी से ट्रांसफर कर सकेंगे। इसके लिए अब गूगल ड्राइव की भी मदद नहीं लेनी पड़ेगी। आप नए फोन पर चैट ट्रांसफर सेक्शन में जाकर क्यूआर कोड से इसे आसानी से ट्रांसफर कर पाएंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement