Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. ये हैं इस साल सबसे फेल स्मार्टफोन, हर मोर्चे पर साबित हुए फिसड्डी

Year Ender 2022: ये हैं इस साल सबसे फेल स्मार्टफोन, हर मोर्चे पर साबित हुए फिसड्डी

साल 2022 में कई अच्छे स्मार्टफोन लॉन्च हुए तो कुछ स्मार्टफोन ने यूजर्स को बहुत निराश किया। ये फोन अपने खराब बिल्ड, ज्यादा कीमत और बेतुकी प्रोडक्ट स्ट्रेटजी के चलते ग्राहकों को खुश नहीं कर पाए। आइए आज आपको साल 2022 में लॉन्च हुए उन स्मार्टफोन्स के बारे में बताते हैं जो कई मामलों में बुरी तरह फेल हुए।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: December 29, 2022 16:14 IST
smartphone- India TV Paisa
Photo:FILE smartphone

साल 2022 में हमने कई शानदार स्मार्टफोन्स देखे। लेकिन कुछ ऐसे स्मार्टफोन भी लॉन्च ही जिन्हें खरीदकर कई यूजर्स को पछताना पड़ा। ये स्मार्टफोन कई मोर्चे पर बुरी तरह फेल हुए। खराब बिल्ड, ज्यादा कीमत और बेतुकी प्रोडक्ट स्ट्रेटजी के चलते इन स्मार्टफोन का जादू बाजार में नहीं चल पाया। आइए आज आपको साल 2022 में फेल हुए स्मार्टफोन्स के बारे में बताते हैं।

Redmi K50i

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम Redmi K50i का है। कुछ समय पहले तक इस स्मार्टफोन 26,000 रुपये थी। जो 6.6 FHD+ IPS LCD डिसप्ले और 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। एक्सपर्ट्स कहते हैं कि 20,000 रुपये से ऊपर किसी भी हैंडसेट में IPS पैनल नहीं होना चाहिए। अगर फोन पर आप इतने पैसे खर्च करने का मन बना ही चुके हैं तो Redmi K50i की जगह Poco F4 खरीद सकते हैं जो 6.67 FHD+ E4 एमोलेड पैनल के साथ आता है।

Moto G62

6.5 FHD+ IPS LCD डिसप्ले के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन की कीमत 16,000 रुपये है, लेकिन कुछ समय पहले तक यह हैंडसेट 18,000 रुपये में बिक रहा था। इस फोन का सबसे बड़ा ड्रॉबैक है कि ये 20W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। जबकि Moto इससे भी कम कीमत वाले स्मार्टफोन में 33W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दे चुका है। इस मामले में Moto G71 और Realme 9 Pro ज्यादा अच्छा ऑप्शन नजर आता है।

Vivo V25 Pro

प्रीमियम मिड-रेंज का Vivo V25 Pro स्मार्टफोन 36,000 रुपये में लॉन्च हुआ था। यह हैंडसेट मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1300, सिंगल बॉटम फायरिंग स्पीकर और LPDDR4x Ram के साथ आता है। टेक्नोलॉजी के दिग्गज कहते हैं कि ये स्मार्टफोन अपनी कीमत को जस्टीफाई नहीं करता है। आप इतनी ही कीमत में IQOO Neo 6 खरीद सकते हैं, जिसका परफॉर्मेंस इससे कहीं ज्यादा अच्छा है।

Oppo Reno 8 Series

Oppo के इस स्मार्टफोन की कीमत करीब 30,000 रुपये है। इस स्मार्टफोन में One Plus Nord Series जैसे फीचर ही आते हैं। लेकिन कुछ मामलों में Nord Series इससे बेहतर नजर आती है। Oppo Reno 8 में जहां प्लास्टिक बिल्ड के साथ आता है। वहीं, Nord 2T ग्लास बिल्ड है और दिखने में ज्यादा खूबसूरत भी लगता है। Reno Series के स्मार्टफोन सिंगल बॉटम फायरिंग स्पीकर होता है, जबकि Nord अच्छी क्वालिटी के डुअल स्टीरियो स्पीकर के साथ आता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement