Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Utkarsh Finance Bank का शेयर मार्केट में हुआ लिस्ट, निवेशकों को मिला शानदार रिटर्न

Utkarsh Finance Bank का शेयर मार्केट में हुआ लिस्ट, निवेशकों को मिला शानदार रिटर्न

Utkarsh Finance Bank Share: बैंक के शेयर को निवेशक हमेशा से टॉप प्रायोरिटी की लिस्ट में रखते हैं। बैंकिंग सेक्टर किसी भी देश की इकोनॉमी के लिए बेहद जरूरी होता है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: July 21, 2023 11:48 IST
Utkarsh Finance Bank Share- India TV Paisa
Photo:FILE Utkarsh Finance Bank Share

Utkarsh Finance Bank: उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के शेयर शुक्रवार को प्रीमियम पर शेयर बाजार में लिस्ट हुए। एनएसई पर उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक का स्टॉक 40 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ, जो इश्यू प्राइस से 60 प्रतिशत अधिक है, और बीएसई पर बैंक का स्टॉक 39.95 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ। उत्कर्ष बैंक का IPO बुधवार 12 जुलाई को मेंबरशिप के लिए खुला और शुक्रवार 14 जुलाई को समाप्त हुआ। कंपनी ने प्रस्तावित IPO पेशकश के लिए प्राइस बैंड 23 से 25 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया। उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक आईपीओ ने आज स्टॉक एक्सचेंजों पर जोरदार शुरुआत की, 40 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ जो 25 रुपये के प्राइस बैंड के ऊपरी छोर से 60% का प्रीमियम है।  

25 रुपये प्रति शेयर पर हुई थी डील

11 जुलाई को उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने 20 एंकर निवेशकों से 222.75 करोड़ रुपये जुटाए। कंपनी ने अपनी एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि एंकर निवेशकों को 25 रुपये प्रति शेयर के ऊपरी प्राइस बैंड पर 8.91 करोड़ इक्विटी शेयरों के आवंटन को अंतिम रूप दिया। आदित्य बिड़ला सन लाइफ म्यूचुअल फंड (MF), एडलवाइस MF, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल MF, कोटक महिंद्रा MF, गोल्डमैन सैक्स, मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी बेसिक रिटायरमेंट प्लान ट्रस्ट और अन्य एंकर निवेशकों में से थे।

ये है कंपनी का इतिहास

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक 2016 में खोला गया था। बैंक ने 2017 में परिचालन शुरू किया था। वित्तीय वर्ष 2023 में स्मॉल फाइनेंस बैंकों  के बीच इसका कवरेज अनुपात दूसरा सबसे अधिक था। इस स्मॉल फाइनेंस बैंक का कार्यक्षेत्र ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में केंद्रित है और मार्च 2023 तक, इसके 3.59 मिलियन ग्राहक थे जो मुख्य रूप से ग्रामीण और अर्ध शहरी क्षेत्रों में स्थित थे। ऑफर का लगभग 75% योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए, 15% गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए और शेष 10% खुदरा निवेशकों के लिए रिजर्व है। मार्च 2023 को समाप्त वर्ष के लिए कंपनी ने 2,804 करोड़ की कुल आय दर्ज की थी, जबकि इसी अवधि के लिए शुद्ध लाभ 404 करोड़ रुपये था।

ये भी पढ़ें: रिकॉर्ड तेजी के बाद बाजार हुआ लहुलुहान, निवेशकों के लिए सेंसेक्स और निफ्टी ने दिया रेड सिग्नल

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement