1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. किसानों के लिए खुशखबरी, खेती के लिए फ्री में मिलेगा ट्रैक्‍टर

किसानों के लिए खुशखबरी, खेती के लिए फ्री में मिलेगा ट्रैक्‍टर

ट्रैक्टर फ्री रेंटल स्कीम के अलावा कंपनी ऑक्सीजन कंट्रीब्यूटर्स, ऑक्सीजन सिलेंडर की खरीद और बड़े स्तर पर टीकाकरण को भी अपना समर्थन दे रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 27, 2021 11:49 IST
food news for farmers, TAFE offers 16500 tractors under free rental scheme- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

food news for farmers, TAFE offers 16500 tractors under free rental scheme

नई दिल्‍ली। खेती करने वाले किसानों के लिए खुशखबरी है। ट्रैक्‍टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड (TAFE) ने तमिलनाडु में किसानों के लिए फ्री रेंटल स्‍कीम के तहत 16,500 ट्रैक्‍टर उपलब्‍ध कराने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि वह कोविउ-19 राहत कार्यों के तहत 2 एकड़ या इससे कम कृषि जमीन वाले किसानों को स्‍वयं की खेती के लिए ट्रैक्‍टर को मुफ्त किराये पर उपलब्‍ध कराएगी। कंपनी की इस स्‍कीम से लगभग 50,000 किसानों को लाभ होगा और इससे लगभग 1.20 लाख एकड़ जमीन को कवर किया जाएगा।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि टैफे अपने 16,500 मैसी फार्गुसन और आयशर ट्रैक्‍टर्स को दो एकड़ या इससे कम कृषि जमीन वाले छोटे किसानों को उपलब्‍ध कराएगी। टैफे ने कहा कि ट्रैक्‍टर फ्री रेंटल स्‍कीम के अलावा कंपनी ऑक्‍सीजन कंट्रीब्‍यूटर्स, ऑक्‍सीजन सिलेंडर की खरीद और बड़े स्‍तर पर टीकाकरण को भी अपना समर्थन दे रही है। चेन्‍नई स्थित कंपनी ने कहा कि उसने कोविड-19 राहत के लिए कुल 15 करोड़ रुपये का योगदान दिया है।

कंपनी ने कहा कि तमिलनाडु सरकार के समर्थन के साथ, टैफे राज्‍य के लघु एवं सीमांत किसानों के लिए फ्री-ऑफ-कोस्‍ट रेंटल सर्विस की पेशकश करते हुए काफी प्रसन्‍न है। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्‍टर मल्लिका श्रीनिवासन ने कहा कि टैफे लघु एवं सीमांत किसानों की मदद के लिए कृषि उपकरणोंके साथ अपने मैसी फार्गुसन और आयशर ट्रैक्‍टर की पेशकश करेगी।

उन्‍होंने कहा कि हम मुख्‍यमंत्री एमके स्‍टालिन को उनके किसान कल्‍याण पर ध्‍यान देने और कृषि मंत्री एमआरके पनीरसेलवन का फ्री ट्रैक्‍टर रेंटल स्‍कीम के लिए अपना समर्थन देने के लिए धन्‍यवाद देते हैं। टैफे ने कहा कि किसान तमिलनाडु सरकार की उझावन (किसान) मोबाइल एप्‍लीकेशन का उपयोग कर या टोल फ्री हेल्‍पलाइन नंबर 1800-4200-100 पर कॉल कर इस सर्विस का लाभ उठा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: गर्मी में भी लगेगी कड़ाके की सर्दी, यहां मिल रहा है 2,395 रुपये किस्‍त में AC

यह भी पढ़ें: टीकाकरण में तेजी का फायदा, 37 वर्षों में पहली बार आयी ये खुशखबरी

यह भी पढ़ें: COVID-19 उपचार से जुड़ी अच्‍छी खबर, नई दवाएं जल्‍द आएगी बाजार में...

यह भी पढ़ें: 28 मई को कोरोना मरीजों को मिल सकती है खुशखबरी, सरकार ले सकती है ये बडा फैसला

यह भी पढ़ें: भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, सुनकर खुश हो जाएंगे आप

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15