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क्विक कॉमर्स सेक्टर में धमाल मचाने वाली कंपनी Zepto ने आखिर वह बड़ा कदम उठा लिया है, जिसका इंतजार निवेशक महीनों से कर रहे थे। पब्लिक होने की तैयारी में जुटी कंपनी अब पब्लिक लिमिटेड बन चुकी है।
इंडिगो के चल रहे ऑपरेशनल संकट से देशभर में हवाई यात्रा व्यवस्था अस्त-व्यस्त पड़ी है। हजारों उड़ानें रद्द, हवाई अड्डों पर फंसे यात्री और आसमान छूते टिकट दाम के बीच अब सरकार ने बड़ा कदम उठाया है।
अगर आप ऐसी पॉलिसी की तलाश में हैं जो बीमा और बचत दोनों का भरोसा एक साथ दे, तो भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) आपके लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया है। देश की सबसे भरोसेमंद बीमा कंपनी ने एक नहीं बल्कि दो-दो नई स्कीमें लॉन्च कर दी हैं।
देश के यात्रियों के लिए साल का सबसे बड़ा तोहफा तैयार है। पहली बार भारतीय रेल एक ऐसी सुपरफास्ट स्लीपर ट्रेन लॉन्च करने जा रही है, जो न सिर्फ गति में वंदे भारत से मुकाबला करेगी, बल्कि आराम और लग्जरी में राजधानी व शताब्दी को भी पीछे छोड़ देगी।
इंडिगो के संकट का आज पांचवां दिन (शनिवार) है और हालात सुधरने के बजाय और बिगड़ते दिख रहे हैं। तिरुवनंतपुरम, अहमदाबाद और कई अन्य शहरों से आज भी बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द की गईं, जिससे यात्रियों की परेशानियां चरम पर पहुंच गई हैं। एयरपोर्ट्स पर अफरा-तफरी का माहौल है।
IndiGo बीते कुछ दिनों से जिस भारी अव्यवस्था से जूझ रही है, उसने हजारों यात्रियों का सफर बिगाड़ दिया है। एयरपोर्ट पर लंबी कतारें, कैंसिल फ्लाइट्स, आसमान छूते टिकट दाम… यह तस्वीर पूरे देश में दिख रही है।
देशभर में उड़ानों की भारी अव्यवस्था और यात्रियों की बढ़ती परेशानियों के बीच इंडिगो एयरलाइंस आखिरकार खुलकर सामने आई है। एयरपोर्ट्स पर खड़े यात्रियों की बेबसी, कैंसिल होती उड़ानें, बैगेज न मिलने की शिकायतें और लगातार बढ़ती कतारों के बीच इंडिगो ने एक बड़ा बयान जारी कर राहत देने की कोशिश की है।
RBI ने नीतिगत दर में कटौती का फैसला ऐसे समय में लिया है जब भारत को अमेरिका द्वारा भारतीय उत्पादों पर लगाए गए 50% की ऊंची टैरिफ दर जैसे वैश्विक आर्थिक दबावों का सामना करना पड़ रहा है।
मीशो के सार्वजनिक निर्गम में 4,250 करोड़ रुपये के नए शेयरों का इश्यू शामिल है, जबकि 10.55 करोड़ शेयरों की OFS का मूल्य 1,171 करोड़ रुपये है। Vidya Wires आईपीओ का प्राइस बैंड 48–52 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।
IndiGo के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पीटर एल्बर्स ने कहा कि इस स्थिति के कई कारण हो सकते हैं, लेकिन कंपनी का पूरा ध्यान इस बात पर है कि वह कैसे प्रतिक्रिया देती है और यात्रियों की परेशानी को कम करती है।
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