Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. अब HERO बेचेगा भारत में HARLEY-DAVIDSON की बाइक, दोनों के बीच हुआ करार

अब HERO बेचेगा भारत में HARLEY-DAVIDSON की बाइक, दोनों के बीच हुआ करार

डिस्ट्रीब्यूशन के समझौते के तहत हीरो मोटोकॉर्प हार्ले डेविडसन के डीलर्स और हीरो के अपने डीलर्स नेटवर्क की मदद से हार्ले डेविडसन की बाइक्स, पार्ट्स, एक्सेसरीज और अन्य सामान की बिक्री करेगा। वहीं नेटवर्क के जरिए हीरो हार्ले डेविडसन के ग्राहकों को सर्विस भी प्रदान करेगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: October 27, 2020 21:06 IST
भारत में हीरो...- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

भारत में हीरो मोटोकॉर्प बेचेगी बाइक

नई दिल्ली। HARLEY-DAVIDSON के घरेलू फैंस के लिए खुशखबरी, हार्ले डेविडसन ने भारतीय बाजार के लिए हीरो मोटोकॉर्प के साथ खास करार कर लिया है। करार के तहत अब भारतीय बाजारों में हार्ले डेविडसन अपनी बाइक हीरो मोटोकॉर्प के प्लेटफॉर्म के जरिए बेचेगी। डिस्ट्रीब्यूशन के समझौते के तहत हीरो मोटोकॉर्प हार्ले डेविडसन के डीलर्स और हीरो के अपने डीलर्स नेटवर्क की मदद से हार्ले डेविडसन की बाइक्स, पार्ट्स, एक्सेसरीज और अन्य सामान की बिक्री करेगा। वहीं नेटवर्क के जरिए हीरो हार्ले डेविडसन के ग्राहकों को सर्विस भी प्रदान करेगा।

इसके साथ ही लाइसेंसिंग एग्रीमेंट के तहत हीरो मोटाकॉर्प हार्ले डेविडसन ब्रांड के तहत प्रीमियम मोटरसाइकिल की रेंज को डेवलप करेगा साथ ही उनकी बिक्री करेगा। हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक इस फैसले से दोनो कंपनियों और उनके ग्राहकों को फायदा होगा।   पिछले महीने ही हार्ले डेविडसन ने भारत के बाजार से निकलने का ऐलान कर दिया था। घटती सेल्स की वजह से कंपनी ने ये फैसला लिया है। हालांकि इसके साथ ही हार्ले डेविडसन ने संकेत दे दिए थे कि उनके बाजारों में भारत शामिल रहेगा और इसके लिए वो दूसरा बिजनेस मॉडल लेकर आएंगे। आज कंपनी ने हीरो मोटोकॉर्प के साथ इस दिशा में समझौते का ऐलान किया है।

अमेरिका की दिग्गज बाइक कंपनी भारत के बाजार में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सकी थी। कंपनी ने पिछले साल करीब 10 हजार बाइक बेचने का लक्ष्य रखा था हालांकि वो इसका एक तिहाई भी हासिल नहीं कर सकी। कंपनी की हरियाणा के रेवाड़ी में असेंबलिंग यूनिट थी। बाइक की बेहद ऊंची कीमत और बाजार में तगड़े कंपटीशन की वजह से हार्ले डेविडसन भारतीय बाजार में मात खा गई। वहीं कोरोना संकट की वजह से आगे के लिए उम्मीदें को भी तगड़ा झटका लगा था। हालांकि भारत में हार्ले की बाइक को पसंद करने वाला एक खास वर्ग मौजूद है, इसलिए कंपनी ने हीरो मोटोकॉर्प के साथ खास समझौता किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement