ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Vespa स्‍कूटर ने किए 75 साल पूरे, Piaggio ने भारत में लॉन्‍च किया स्‍पेशल एडिशन

Vespa स्‍कूटर ने किए 75 साल पूरे, Piaggio ने भारत में लॉन्‍च किया स्‍पेशल एडिशन

कंपनी ने कहा कि स्कूटर को 5000 रुपये की शुरुआती कीमत पर भारत में सभी डीलरशिप और कंपनी की ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिये बुक किया जा सकता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: August 19, 2021 16:14 IST
Piaggio rolls out special edition Vespa 75th in India- India TV Paisa
Photo:PTI

Piaggio rolls out special edition Vespa 75th in India

नई दिल्‍ली। प्रीमियम वेस्‍पा स्‍कूटर (Vespa scooter) की निर्माता पियाजियो (Piaggio) ने इस प्रतिष्ठित ब्रांड की 75वीं वर्षगांठ पर घरेलू बाजार में दो-पहिया का एक स्‍पेशल एडिशन लॉन्‍च करने की घोषणा की है। स्‍पेशल 'Vespa 75th' को 125सीसी और 150सीसी इंजन ऑप्‍शन के साथ पेश किया किया जाएगा। पियाजियो इंडिया ने एक बयान में कहा कि यह स्‍पेशल एडिशन देश में सभी वेस्‍पा डीलरशपि पर उपलब्‍ध कराया गया है।

कंपनी ने कहा कि स्‍कूटर को 5000 रुपये की शुरुआती कीमत पर भारत में सभी डीलरशिप और कंपनी की ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिये बुक किया जा सकता है। पियाजियो इंडिया ने बताया कि वाहन का स्‍पेशल एडिशन सेंटर इंटीग्रेटेड डीआरएल के साथ हाई ल्‍यूमेन एलईडी हेडलाइट जैसे फीचर्स के साथ आएगा।

150सीसी इंजन स्‍कूटर में फ्रंट डिस्‍क ब्रेक एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्‍टम (एबीएस), जबकि 125सीसी में कॉम्‍बी ब्रेकिंग सिस्‍टम (सीबीएस) है। वेस्‍पा को सबसे पहले 1946 में भारत में लॉन्‍च किया गया था। कंपनी ने कहा कि यह Vespa 75th सौम्‍यता, स्‍टाइल और सोफ‍िस्टिकेशन का प्रतीक है।

पियाजियो इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर डियागो ग्रैफी ने कहा कि हम Vespa 75th के माध्‍यम से स्‍वतंत्रता के मूल्‍यों का जश्‍न मना रहे हैं, भारत में भी आजादी की 75वीं वर्षगांठ के समय यह भारत में वेस्‍पा की यात्रा को भी प्रदर्शित करता है।   

पियाजियो इंडिया के टू-व्‍हीलर बिजनेस हेड सुधांशू अग्रवाल ने कहा कि वेस्‍पा केवल एक वाहन नहीं है बल्कि एक जीवनशैली की पहचान है जिसने वैश्विक पहचान हासिल की है और एक लंबे समय से ट्रेंड में बना हुआ है। कंपनी के पास महाराष्‍ट्र के बारामती में अत्‍याधुनिक विनिर्माण संयंत्र है, जहां वह वेस्‍पा के साथ ही अप्रीला एसआर और एसएक्‍सआर रेंज का विनिर्माण करती है।

यह भी पढ़ें: अगर आपके पास भी है बैंक लॉकर तो जरूर पढ़ें ये खबर, 1 जनवरी 2022 से बदलने जा रहे हैं नियम

यह भी पढ़ें: किसानों को बड़ी राहत, नहीं खरीदने होंगे कृषि उपकरण!

यह भी पढ़ें: Vespa स्‍कूटर ने किए 75 साल पूरे, Piaggio ने भारत में लॉन्‍च किया स्‍पेशल एडिशन

यह भी पढ़ें: महंगे तेल के पीछे क्‍या है खेल, समझिए इसके पीछे की पूरी कहानी

 

Write a comment
elections-2022