1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. रिवोल्ट मोटर कम कीमत वाली ई-बाइक लाएगी, कंपनी ने दी जानकारी

खुशखबरी! रिवोल्ट मोटर कम कीमत वाली ई-बाइक लाएगी, कंपनी ने दी जानकारी

गुरुग्राम की रिवोल्ट मोटर अपनी मोटरसाइकल आरवी 300 का एक कम कीमत वाला नया माडल पेश करेगी। उम्मीद है कि आरवी1 नाम से इस माडल का उत्पादन अगले साले के शुरू हो जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 25, 2021 21:55 IST
रिवोल्ट मोटर कम कीमत वाली ई-बाइक लाएगी- India TV Paisa
Photo:REVOLT MOTOR

खुशखबरी! रिवोल्ट मोटर कम कीमत वाली ई-बाइक लाएगी

मुंबई: गुरुग्राम की रिवोल्ट मोटर अपनी मोटरसाइकल आरवी 300 का एक कम कीमत वाला नया माडल पेश करेगी। उम्मीद है कि आरवी1 नाम से इस माडल का उत्पादन अगले साले के शुरू हो जाएगा। यह जानकारी कंपनी का समर्थन कर रही रत्तनइंडिया एंटरप्राइजेज की प्रवर्तक अंजली रत्तन ने दी। रिवोल्ट मोटर वर्तमान में आरवी 400 और आरवी 300 माडल की मोटरसाइकलें पेश करती है।

रत्तनइंडिया एंटरप्राइजेज ने 150 करोड़ रुपये में रिवोल्ट मोटर की 43 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी। अंजलि रतन ने कहा, ‘‘हम आरवी300 के नए संस्करण को बाजार में उतारेंगे। इसे कम दाम में पेश करेंगे जो कुल मिलाकर एक नया संस्करण होगा।’’ उन्होंने कहा कि इस नए संस्करण का उत्पादन अगले वर्ष की शुरुआत में शुरू होगा और यह पूरी तरह से भारत में विकसित ई-बाइक होगी।

ओमेगा सेकी मोबिलिटी की इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में 30 से 60 करोड़ डॉलर निवेश की योजना 

एगललियां ओमेगा समूह की कंपनी ओमेगा सेकी मोबिल्टी अगले से पांच-सात साल में विद्युतचालित वाहनों के कारोबार में 30 से 60 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी। कंपनी के चेयरमैन उदय नारंग ने कहा कि कंपनी की यूरोप में एक कारखाना और अनुसंधान एवं विकास केंद्र स्थापित करने की योजना है। इसी तरह वह भारत में बिजली से चलने वाले वाहन के अलावा अफ्रीकी बाजार में कदम रखेगी। कंपनी का एक कारखाना फरीदाबाद में है। दूसरा कारखाना भी वहीं बन रहा है तथा कुछ महीने में चालू हो सकता है।

कंपनी ने पिछले वर्ष पहला तिपहिया वाहन पेश किया था। नारंग ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा, ‘हम 200 करोड़ रुपये का निवेश कर चुके हैं और विस्तार योजनाओं के लिए 1,000 करोड़ रुपये और लगाएंगे। हालांकि, हमारी आक्रामक विस्तार योजनाओं और मांग को देखते हुए, हमें स्पष्ट रूप से और अधिक निवेश करने की आवश्यकता होगी। हमें अगले पांच से सात वर्षों में 30 से 60 करोड़ डालर के निवेश की उम्मीद है।’

Write a comment
Click Mania